विज्ञापन

Kristen Wright in Saree: जब मिस ऑस्ट्रेलिया ने साड़ी पहकर किया रैंप वॉक, जानें विदेशियों की पसंद क्यों बन रही है साड़ी

जब मिस वर्ल्ड ब्यूटी पीजेंट के रैप पर एक विदेशी कंटेस्टेंट ने साड़ी पहन कर कैट वॉक किया तो लोग हैरान हो उठे. आखिर ऐसा क्या है साड़ी में जो विदेशी इसके कायल होते जा रहे हैं.

Kristen Wright in Saree: जब मिस ऑस्ट्रेलिया ने साड़ी पहकर किया रैंप वॉक, जानें विदेशियों की पसंद क्यों बन रही है साड़ी
मिस ऑस्ट्रेलिया क्रिस्टीना राइट ने मिस वर्ल्ड जैसे ग्रैंड इवेंट के रैप पर साड़ी पहन कर वॉक किया तो सभी देखते रह गए.

Miss Australia Ramp Walk In Saree: भारत में हुए मिस वर्ल्ड कॉम्पटीशन में इस बार साड़ी का जलवा छाया रहा. आपको बता दें कि जियो कन्वेंशन सेंटर हुए मिस वर्ल्ड के भव्य समारोह में चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिजकोवा ने खिताब जरूर जीता लेकिन लोगों का दिल जीतने में भी मिस ऑस्ट्रेलिया क्रिस्टाना राइट ने बाजी मार ली. वजह रही भारतीय परिधान के रूप में मशहूर साड़ी. जी हां, मिस ऑस्ट्रेलिया क्रिस्टीना राइट ने मिस वर्ल्ड जैसे ग्रैंड इवेंट के रैप पर साड़ी पहन कर वॉक किया तो सभी देखते रह गए. उनके ठीक पीछे मिस इंडिया थी और वो गाउन में वॉक कर रही थी.


नाओमी कैंपबेल ने भी पहनी थी साड़ी
भारतीय साड़ी में सिंपल लेकिन बहुत ही प्यारी लग रही क्रिस्टीना ने साड़ी को ग्लोबली मशहूर कर दिया है. इस रैंप वॉक के बाद साड़ी विदेशियों को पसंद आने लगी है. लोग इसके बारे में जानना चाह रहे हैं औऱ साड़ी बांधने के नए नए तरीकों को सर्च कर रहे हैं. देखा जाए तो साड़ी भारत का पारंपरिक पहनावा है. लेकिन इसकी खूबसूरती और ग्रेस ने इसे विदेशियों की पसंद बना दिया है. हालांकि इससे पहले भी विदेशियों ने बड़े इवेंट्स में साड़ी पहनी है और साड़ी को मशहूर किया है.आपको बता दें कि 2020 में पेरिस हॉते कल्चर वीक में भी साड़ी पहन कर हसीनाओं ने कैट वॉक किया था. तब साड़ी पहली बार किसी बड़े इंटरनेशनल फैशन शो में इंडिया की ऑफिशियल एंट्री बनी थी.

इसके बाद कान्स फेस्टिवल में दीपिका पादुकोण भी साड़ी पहन कर नजर आईं और लोगों को इंडियन ब्यूटी नए अंदाज में नजर आई. 2023 के मेट गाला में मशहूर इंटरनेशनल मॉडल नाओमी कैंपबेल ने भी रैंप पर साड़ी पहनकर कैटवॉक किया था. यानी पांच गज में बनने वाली साड़ी बहुत ही तेजी से विदेशियों की पसंद बन गई है.



क्यों दुनिया साड़ी की हो रही है दीवानी
भारत में तो साड़ी सबसे ज्यादा पहना जाने वाला परिधान है. रंग बिरंगी और ढेरों तरह के फैब्रिक की साड़ियां यहां की पहचान बन चुकी हैं. भारत की खूबसूरत हसीनाओं ने समय समय पर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर साड़ी को रिप्रेजेंट किया है. विदेशियों को साड़ी इसलिए भी पसंद आती है क्योंकि इसमें ग्रेस  और एलिगेंस नजर आता है. साड़ी पूरे शरीर को ढकती है और इसे खूबसूरती से बांधा जाए तो ये बेहद शानदार लगती है. साड़ी ऐसा परिधान है जिसमें किसी महिला के अंगों की खूबसूरती झलकती है. साड़ी में अश्लीलता नहीं है लेकिन फिर भी ये फैशन सेंस के लिए ट्रिगर करती है. इसे बांधने के कई तरीके हैं. दूसरी तरफ साड़ी किसी भी देश के पारंपरिक मूल्यों को भी जग जाहिर करती है. साड़ी आधुनिक भी है और क्लासिक भी. इसे पहन कर किसी भी महिला में आत्मविश्वास आ जाता है. शायद यही वजह है कि भारतीय साड़ी अब देश के साथ साथ विदेश में भी पसंद की जाने लगी है.

Yoga Expert के बताए इन एक्सरसाइज  से Monsoon में आपकी Immunity रहेगी मजबूत | Yoga To Boost Immunity

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सफेद कद्दू का जूस पीने से मिलेंगे इतने फायदे, सोचा भी नहीं होगा कभी, बनाने का तरीका जानिए यहां
Kristen Wright in Saree: जब मिस ऑस्ट्रेलिया ने साड़ी पहकर किया रैंप वॉक, जानें विदेशियों की पसंद क्यों बन रही है साड़ी
सुबह की इन आदतों से आपके बच्चे के दिमाग का विकास होता है अच्छा, यहां जानिए वो क्या हैं हैबिट्स
Next Article
सुबह की इन आदतों से आपके बच्चे के दिमाग का विकास होता है अच्छा, यहां जानिए वो क्या हैं हैबिट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com