क्या आप भी कर रही हैं Keto Diet, तो इन फूड को जरूर करें लिस्ट में शामिल, वजन घटाने के लिए हैं बेस्ट 

low carb food : हम यहां पर आपको कुछ ऐसी सब्जियो के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको डाइट में शामिल करके अपनी सेहत को और बेहतर कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कीटो डाइट में किन चीजों को करें शामिल.

क्या आप भी कर रही हैं Keto Diet, तो इन फूड को जरूर करें लिस्ट में शामिल, वजन घटाने के लिए हैं बेस्ट 

Brinjal भी कीटो डाइट में शामिल कर सकते हैं, यह भी वजन कम करने में असरदार होता है.

खास बातें

  • बैंगन को करें कीटो डाइट में शामिल.
  • पत्ता गोभी करें डाइट में शामिल.
  • फूलगोभी भी होती है बेस्ट वेट लॉस के लिए.

Keto Diet : आजकल फिटनेस फ्रीक के बीच कीटो डाइट करने का चलन खूब है. इसमें लोग कम कार्ब (low carb food) वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं. यह वेट लॉस के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है. यह डाइट प्लान बॉलीवुड सेलिब्रीटिज के बीच इन दिनों ट्रेंड कर रहा है. ऐसे में हम यहां पर आपको कुछ ऐसी सब्जियो के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको डाइट में शामिल करके अपनी सेहत को और बेहतर कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कीटो डाइट में किन चीजों को करें शामिल.

कीटो डाइट में इन सब्जियो को करें शामिल | Vegetable in Keto diet 

- हरी सेम को आप कीटो डाइट में शामिल कर सकते हैं. इसमें कैल्शियम, मैग्निशियम भरपूर मात्रा में होता है. यह एक लो कार्ब सब्जी है. आप इसकी सब्जी या फिर चोखा बनाकर खा सकती हैं. यह खाने में भी बहुत स्वादिष्ट होता है. आपको बता दें कि 250 ग्राम सेम में 7 ग्राम कार्ब होता है.

- फूलगोभी भी लो कार्ब वाला होता है. यह सब्जी ठंड में आसानी से मिल जाती है. आप इसके पराठे बनाकर या फिर ड्राई और ग्रेवी वाली सब्जी बनाकर भी खा सकती हैं. अगर आप 250 ग्राम फूलगोभी लगभग 5 ग्राम कार्ब होता है.

- पत्ता गोभी भी इसमे शामिल है. यह एंटी ऑक्सीडेंट्स और विटामिन से भरपूर होता है. 250 ग्राम पत्ता गोभी में 5 ग्राम कार्ब होता है. इसे आप सलाद की तरह डाइट में शामिल कर सकती हैं. यह भी अच्छा विकल्प है कीटो डाइट का.

- बैंगन भी एक लो कार्ब सब्जी है. इसमें फाइबर, मैंगनीज और पौटैशियम होता है. जो वजन कम करने में बहुत सहायक होता है. यह पोषक तत्वों से भरपूर होता है. तो आप इसे भी शामिल कर सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.​

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