कच्चे दूध से बना ये पेस्ट एक्ने, झांईं और झुर्रियों को 15 दिन में कर देगा गायब

Haldi for skin : आज इस आर्टिकल में सर्दियों में दूध और हल्दी से फेस पैक तैयार करने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपका चेहरा एक्ने, पिगमेंटेशन और रिंकल फ्री हो सकता है 15 दिन में.

कच्चे दूध से बना ये पेस्ट एक्ने, झांईं और झुर्रियों को 15 दिन में कर देगा गायब

Face pack for skin : यह फेस पैक सर्दियों से जुड़ी स्किन प्रॉब्लम में बहुत राहत पहुंचाता है.

Haldi and milk face pack : गर्मियों में चलने वाली लू और तपती गर्मी वहीं, बरसात के बाद होने वाली उमस चेहरे पर ओपन पोर्स और एक्ने की परेशानी बढ़ा देती है. जबकि ठंडियों में शुष्क हवाएं स्किन को बुरा हाल कर देती हैं. इसलिए स्किन को लेकर हर मौसम में अवेयर रहना बहुत जरूरी है. आज इस आर्टिकल में सर्दियों में दूध और हल्दी से फेस पैक तैयार करने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपका चेहरा एक्ने, पिगमेंटेशन और रिंकल फ्री हो सकता है 15 दिन में. तो आइए जानते हैं.शरीर को खोखला कर देती है इस विटामिन की कमी, अभी से खाना शुरू कर दीजिए ये फूड्स

कैसे बनाएं हल्दी फेस पैक

सबसे पहले 02 चम्मच दूध लें और उसमें एक चुटकी हल्दी मिला लीजिए फिर पेस्ट को गाढ़ा करने के लिए थोड़ा शहद मिला लीजिए. अब सादे पानी से चेहरे को धो लें और साफ सूती कपड़े से हल्के हाथों से फेस को सुखा लीजिए. इसके बाद चम्मच की सहायता से इसे अपने चेहरे पर लगा लीजिए. फिर 15 मिनट बाद फेस साफ कर लीजिए. 

कच्चे दूध व हल्दी पेस्ट के फायदे

- सर्दियों में स्किन बहुत रूखी हो जाती है. नेचुरल निखार गायब हो जाता है. लेकिन इस होम मेड फेस पैक से आप स्किन की चमक बरकरार रख सकते हैं. आपको बता दें कि हल्दी आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करने में अहम भूमिका निभाती है. रोज इस पेस्ट को लगाने वालों में एक्ने की समस्या कम होती है. वहीं, जिनको है उनकी जड़ से खत्म हो सकती है.

- यह फेस पैक सर्दियों से जुड़ी स्किन प्रॉब्लम में बहुत राहत पहुंचाता है. तो अब से आप इसको स्किन केयर का हिस्सा बना लीजिए,फिर देखिए कैसे आपके चेहरे पर सोने सा निखार आता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.