Jawed Habib से जानिए गिरते बालों का दमदार इलाज, इस एक सब्जी का रस दिखाएगा असर, आने लगेंगे नए Hair 

Hair Growth Tonic: जावेद हबीब का बताया बाल बढ़ाने का नुस्खा आपके काम भी आ सकता है. लंबे और घने बाल पाने के लिए आपको ज्यादा जद्दोजहद भी नहीं करनी पड़ेगी. 

Jawed Habib से जानिए गिरते बालों का दमदार इलाज, इस एक सब्जी का रस दिखाएगा असर, आने लगेंगे नए Hair 

Jawed Habib Hair Care Tips: इस तरह फिर से उगने लगेंगे बाल.

Hair Care: झड़ते बालों की दिक्कत से जितनी परेशान महिलाएं रहती हैं उतना ही इससे पुरुषों को भी दोचार होना पड़ता है. बालों की इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग यूं तो कई नुस्खे आजमाकर देखते हैं लेकिन ऐसे कम ही तरीके हैं जो सचमुच बालों पर असर दिखाते हैं. यहां ऐसा ही एक नुस्खा आपसे साझा किया जा रहा है जिसे आजमाने की सलाह खुद जावेद हबीब (Jawed Habib) देते हैं. जावेद हबीब हेयर स्टाइलिस्ट हैं और हेयर एक्सपर्ट भी कहे जाते हैं. जानिए जावेद हबीब के अनुसार किस सब्जी का जूस आपके लगातार गिरते बालों की दिक्कत को दूर करने में असरदार साबित हो सकता है जिससे बाल बढ़ने में भी मदद मिलेगी. 

घर पर बना यह तेल बालों का झड़ना रोकने और बाल बढ़ाने में करता है मदद, आपकी बेजान लटों में भी आ जाएगी जान 

बाल बढ़ाने के लिए जावेद हबीब के टिप्स | Jawed Habib's Tips For Hair Growth

जावेद हबीब ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे हाथों में प्याज का रस (Onion Juice) लिए नजर आ रहे हैं. जावेद के अनुसार प्याज का रस आपके गिरते बालों की दिक्कत को दूर करने और नए बाल उगाने में बेहद कारगर साबित होता है. इस जूस का इस्तेमाल सीधे बालों पर या स्कैल्प पर किया जा सकता है. इसे आप उंगलियों से भी सिर की सतह पर लगा सकते हैं या फिर इसे रूई की मदद से भी लगाया जा सकता है. 

वजन घटाना चाहते हैं तो आज से ही सुबह के समय कीजिए 3 आसान से काम, होने लगेगा Weight Loss

प्याज के रस के फायदे 

बालों पर प्याज का रस लगाने के एक नहीं बल्कि अनेक फायदे होते हैं. प्याज के रस में एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो बालों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होते हैं. इसमें कैटालीस नामक एंजाइम होता है जो हाइड्रोजन पैरोक्साइ़ड को ब्रेक करने में मददगार है और हेयर की डेवलपमेंट की साइकल को बेहतर बनाता है. इसके अलावा, सल्फर से भरपूर प्याज हेयर फॉलिकल्स को बेहतर करने में असरदार होता है. बाल जरूरत से ज्यादा पतले होकर टूटने लगते हैं, इस दिक्कत को भी प्याज का रस दूर करता है. इसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण भी पाए जाते हैं और यह स्कैल्प को पोषण देकर नए बाल उगाने (Hair Growth) में मदद करता है. 

बालों का झड़ना रोकने और बाल बढ़ाने के अलावा भी प्याज कई तरह से बालों को फायदा पंहुचाता है. इससे समय से पहले सफेद हो रहे बालों की दिक्कत दूर होती है. डैंड्रफ से निजात दिलाने में भी प्याज का असर देखा जा सकता है. अगर सिर में खुजली महसूस होती है और बिल्ड अप जमा है तब भी प्याज का रस फायदे दे सकता है. इस रस से स्कैल्प को नमी मिलती है और डैमेज्ड बाल रिपेयर भी होते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली खान और विक्की कौशल ने सिद्धिविनायक मंदिर के किए दर्शन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com