सुंदर दिखने के लिए मेकअप अप्लाई करना जरूरी नहीं है, इन टिप्स को अपनाकर भी लग सकती हैं खूबसूरत और आकर्षक

Glowing skin tips : जब भी लड़कियों को किसी पार्टी फंक्शन या शादी में जाना होता है तो मेकअप में घंटों लगा देती हैं. ये सब सिर्फ खूबसूरत दिखने के लिए, जबकि अगर रोजाना स्किन का ध्यान अच्छे से रखा जाए तो किसी मेकअप की जरूरत नहीं पड़ेगी.

सुंदर दिखने के लिए मेकअप अप्लाई करना जरूरी नहीं है, इन टिप्स को अपनाकर भी लग सकती हैं खूबसूरत और आकर्षक

Skin care : जब भी आप कहीं बाहर से आएं तो फेस क्लींजर से स्किन की अच्छी ढंग से सफाई कर लें.

Beauty tips : सुंदर दिखने के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती हैं महंगे क्रीम, फेशियल, स्पा, क्लीनअप ना जाने और क्या क्या. और जब उन्हें किसी पार्टी फंक्शन या शादी में जाना होता है तो मेकअप में घंटों लगा देती हैं. ये सब सिर्फ खूबसूरत दिखने के लिए, जबकि अगर रोजाना अपने स्किन का ध्यान अच्छे से रखा जाए तो किसी मेकअप को अप्लाई करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इससे आपका स्किन भी डैमेज (skin care tips) नहीं होगी और नेचुरल गलो भी बना रहेगा. 

इन टिप्स से लगेंगी बिना मेकअप के भी सुंदर 

- सबसे पहला तरीका है सुंदर दिखने का वो है चेहरे की साफ सफाई. जब भी आप कहीं बाहर से आएं तो फेस क्लींजर से स्किन की अच्छी ढंग से सफाई कर लें. इससे आपके चेहरे पर जमी धूल मिट्टी निकल आएगी और चेहरा पर निखार भी बना रहेगा. 

- इसके अलावा आप वीकेंड पर स्क्रबिंग जरूर करें फेस की. इससे स्किन के डेड सेल्स निकल आते हैं, जिससे चेहरे पर फ्रेशनेस और सॉफ्टनेस बनी रहती है. ऐसे में आपको चेहरे पर बहुत ज्यादा मेकअप अप्लाई करने की जरूरत नहीं पड़ती है.

- रात में सोने से पहले स्किन को एक अच्छा मसाज जरूर दें. ताकि दिन भर की थकान निकल जाए. इससे आपको नींद भी अच्छी आएगी और सुबह चेहरे पर चमक और निखार भी बरकरार रहेगी.

- स्किन को बिना मेकअप के हेल्दी रखने का तरीका है पूरी नींद. इससे आपकी आंखों के नीचे काले घरे नहीं पड़ेंगे और ना ही झुर्रियां दिखेंगी. वहीं, स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए पानी भी पीते रहना चाहिए.   


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com