विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 21, 2023

आंत के लिए जानलेवा साबित हो सकते हैं ये फूड, आज से ही हटा दीजिए डाइट से!

Health tips : आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे फूड के बारे में बताएंगे जिनको खाना आंत के लिए हानिकारक होता है. इससे आंत सड़ सकती है.

Read Time: 2 mins
आंत के लिए जानलेवा साबित हो सकते हैं ये फूड, आज से ही हटा दीजिए डाइट से!
Intestine cleaning tips : मसूर की दाल भी आपकी आंत की सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है.

Liver health : शरीर का हर अंग सेहतमंद रहना जरूरी है. बॉडी के किसी भी हिस्से में परेशानी होती है तो इसका असर संपूर्ण स्वास्थ्य पर पड़ता है. इसके कारण आपको बहुत असहज महसूस होता है. आपको बता दें कि सेहत खराब होनी की मुख्य वजह खराब खान पान या फिर लाइफस्टाइल होता है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे फूड के बारे में बताएंगे जिनको खाना आंत के लिए हानिकारक होता है.  इससे आंत सड़ सकती है. तो चलिए जानते हैं उन फूड्स के बारे में. 

आंत को कैसे रखें हेल्दी 

- कोल्ड ड्रिंक का अधिक सेवन आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है. इससे आपकी आंत पर बुरा असर पड़ता है. इससे पेट में गैस बनने लगती है. फूलगोभी का भी सेवन नहीं करना चाहिए. आपको इससे ब्लोटिंग की भी समस्या हो सकती है. 

- इसके अलावा आप गेहूं से बनी रोटी का सेवन ज्यादा ना करें. काफी मात्रा में गेहूं की रोटी खाने से सेहत पर बुरा असर पड़ता है. बींस भी आपकी आंतों के लिए हेल्दी नहीं माना जाता है. इससे आंत कमजोर होती है. इसमें अल्फा ग्लैक्टोसाइड नामक शुगर होता है, जिससे आंत को नुकसान पहुंच सकता है.

- मसूर की दाल भी आपकी आंत की सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. इससे पाचन शक्ति पर बुरा असर पड़ता है. यह आंत से जुड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है. तो अब से आप इन सब्जियों को खाने से पहले दस बार जरूर सोचें. ये सारे फूड्स आपकी सेहत पर बहुत ज्यादा बुरा असर डाल सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रोज करिए ये 2 योगासन 5 मिनट, 1 महीने में हेयरग्रोथ हो सकती है दोगुनी
आंत के लिए जानलेवा साबित हो सकते हैं ये फूड, आज से ही हटा दीजिए डाइट से!
Organic Fertilizer: गार्डन में नहीं खिल रहे हैं गुलाब के फूल? ऐसे आसानी से बना सकते हैं खाद
Next Article
Organic Fertilizer: गार्डन में नहीं खिल रहे हैं गुलाब के फूल? ऐसे आसानी से बना सकते हैं खाद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;