विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2022

बिना वीजा के भारतीय कर सकते हैं इन 6 देशों की सैर, नये साल पर ट्रेवलिंग के लिए निकल पड़िए आप भी 

Visa Free Trips From India: नये साल पर घूमने का बना रहे हैं प्लान तो इन देशों को अपनी बकेट लिस्ट में डाल सकते हैं आप. यहां जाने के लिए आपको वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

बिना वीजा के भारतीय कर सकते हैं इन 6 देशों की सैर, नये साल पर ट्रेवलिंग के लिए निकल पड़िए आप भी 
International Visa Free Trips: बिना वीजा के इन देशों की करें सैर. 

Travel: इंटरनेशनल ट्रिप पर जाना मजेदार तो लगता है लेकिन वीजा के झंझट में पड़ने का मन नहीं करता. ऐसे में व्यक्ति की ज्यादातर कोशिश होती है उन देशों में जाने की जहां की खूबसूरती मन तो मोह ही ले साथ ही वहां पहुंचने के लिए अत्यधिक जद्दोजहद ना करनी पड़े. ऐसे ही कुछ देशों की सूची यहां दी जा रही है जहां ट्रेवलिंग पर निकलने के लिए आपको वीजा (Visa)  की जरूरत नहीं पड़ेगी. नये साल (New Year) में विदेश घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशंस (Best Destinations) की गिनती में भी इन देशों को अक्सर ही रखा जाता है. 

दिल्ली के इन 5 पार्क में धूप सेंकने जा सकते हैं आप, दोस्तों और परिवार के साथ पिकनिक मनाने के लिए हैं परफेक्ट

भारतीयों के लिए वीजा फ्री देश | Visa Free Countries For Indians 

थाइलैंड 

भारतीय ऑन-अराइवल वीजा के साथ थाइलैंड जा सकते हैं. यहां एक से बढ़कर एक मठ, मंदिर, बीचेस और मार्केट्स की सैर की जा सकती है. यहां की नाइट लाइफ भी दिलचस्प है जिसका अनुभव आप ले सकते हैं. भारतीयों को यहां पहुंचते ही 15 दिनों का वीजा मिल जाता है. 

मालदीव 


एक के बाद एक सेलेब्रिटीज को आपने मालदीव (Maldives) की सैर करते देखा ही होगी. किसी का इंस्टाग्राम माल्दीव की तस्वीरों से भरा है तो किसी का यहां की वीडियोज से. मालदीव में भी वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप बेझिझक सुमद्र किनारे घूम सकेंगे. 

भूटान 

भारत के पड़ोसी देशों में से एक है भूटान. यहां भारतीयों को बिना वीजा जाने की इजाजत है. हालांकि, यहां सीमित मात्रा में  टूरिस्ट्स को आमंत्रित किया जाता है, तो आपको भीड़भाड़ के दिनों से पहले या बाद में जाना होगा. भूटान (Bhutan) में एक से बढ़कर एक लैंडस्केप्स देखने को मिलेंगे. 

नेपाल 


भारत से बेहद करीब स्थित नेपाल (Nepal) में भी भारतीयों को वीजा के बिना जाने की अनुमति है. नेपाल दुनिया के सबसे बड़े पर्वत माउंट एवरेस्ट की भूमि है और यहां हर साल बड़ी संख्या में यात्री आते हैं. नेपाल में ट्रेंकिंग कर सकते हैं, बाजारों की सैर और मठ आदि घूमने के लिए भी जा सकता है. 

मॉरिशियस


द्वीप वाला देश मॉरिशियस हिंद महासागर में स्थित है. यहां अलग-अलग तरह के लोग रहते हैं और इसीलिय यहां की संस्कृति भी विविध है. रेतीले बीचेस के अलावा भी यहां बहुत कुछ है. भारतीयों को यहां पहुंचने पर वीजा मिल जाता है. बस साथ में कंफर्म रिटर्न टिकट और पासपोर्ट साइज फोटो जरूर रखें. 

सोमालिया 


इथोपिया और केन्या के पास स्थित सोमालिया में अनेक बाजार, पूजास्थल और किले आदि हैं. यह देश बेहद खूबसूरत है और इसलिए टूरिस्ट अट्रेक्शन भी बना हुआ है. यहां 30 से 90 दिनों के लिए वीजा पहुंचते ही दिया जाता है. हालांकि, ऑन अराइवल वीजा के अलग से पैसे और एपलिकेशन देने पड़ते हैं.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इस वर्ष बेहद शुभ है शारदीय नवरात्रि, जानिए कब होगा माता का आगमन और कलश स्थापना का मुहूर्त
बिना वीजा के भारतीय कर सकते हैं इन 6 देशों की सैर, नये साल पर ट्रेवलिंग के लिए निकल पड़िए आप भी 
पीरियड्स में रहता है पेट में दर्द तो न्यूट्रिशनिस्ट की बताई इस ड्रिंक को पीना कर दीजिए शुरू, नहीं होंगे क्रैंप्स
Next Article
पीरियड्स में रहता है पेट में दर्द तो न्यूट्रिशनिस्ट की बताई इस ड्रिंक को पीना कर दीजिए शुरू, नहीं होंगे क्रैंप्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com