International Friendship Day 2022: दोस्तों के साथ खाएं ये टेस्टी स्नैक्स, हर टुकड़े में आएगा लाजवाब स्वाद

International Friendship Day 2022: आप अपने दोस्तों के लिए फ्रेंडशिप डे पर घर पर गेट-टु-गेदर प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको बताते हैं मजेदार पार्टी स्नैक जो आप झटपट बना सकते हैं.

International Friendship Day 2022: दोस्तों के साथ खाएं ये टेस्टी स्नैक्स, हर टुकड़े में आएगा लाजवाब स्वाद

International Friendship Day: दोस्तों के साथ इन फूड्स को खाकर करें पार्टी.

International Friendship Day: दोस्तों के साथ हैंग-आउट और पार्टी करने का कोई एक दिन नहीं होता, जहां और जब चार दोस्त मिल जाएं तो वहीं पार्टी हो जाती है. लेकिन, इसी दोस्ती यारी को सेलिब्रेट करने के लिए आज यानी 07 जुलाई को इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे मनाया जा रहा है. ऐसे में अगर फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) पर आप अपने दोस्तों के साथ बढ़िया गेट टू गेदर प्लान करने का विचार कर रहे हैं और उनके साथ टाइम स्पेंड करना चाहते हैं, तो आप घर पर उन्हें पार्टी दे सकते हैं. आप सोच रहें होंगे कि पार्टी में मैन्यू क्या होना चाहिए, तो चलिए हम आपको बताते हैं 6 स्नैक्स जो आप अपनी फ्रेंडशिप डे पार्टी में बना सकते हैं.

कब्ज में फायदेमंद दूध के सेवन का भी होता है सही समय, जानें सुबह या रात कब Milk पीना है ज्यादा अच्छा

फ्रेंडशिप डे के लिए स्नैक्स | Snacks For Friendship Day

फ्रेंच फ्राइज 


फ्रेंडशिप डे पर फ्रेंड्स के साथ फ्रेंच फ्राइज बनाना या मंगाना एक अच्छा विचार है. गर्मागर्म और क्रिस्पी फ्राइज को पेरी-पेरी मिक्स और डिप के साथ सर्व किया जाता सकता है. 

मार्गेरिटा पिज्जा

दोस्तों के साथ पिज्जा पार्टी की बात ही कुछ और होती है. लेकिन, इस बार आप दोस्तों के साथ मिलकर घर पर पिज्जा बना सकते हैं. आप मार्गेरिटा पिज्जा बेक करें. इसके लिए आपको बस पिज्जा या पास्ता सॉस, बेसिल के कुछ पत्ते और ढेर सारा चीज चाहिए होगा. 

पुदीना चिकन बाइट 

यह स्वादिष्ट नाश्ता किसी पार्टी के लिए एकदम परफेक्ट है. इसे बनाने के लिए छोटी सी रोटी बनाए. उसके ऊपर मिंट वाला बोनलेस चिकन और ऊपर आधा उबला हुआ अंडा लगाकर सर्व किया जाता है.

डिमसम


दोस्तों के साथ डिमसम या मोमोज (Momos) पार्टी एकदम सस्ती, सुंदर और मजेदार ट्रीट है और आप इसमें कई तरह की वैराइटी ट्राई कर सकते हैं. जैसे, मोमोज पिज्जा, तंदुरी डिमसम आदि.

चिकन नगेट्स 


घर पर क्रिस्पी चिकन नगेट्स बनाने के लिए बोनलेस चिकन को कॉर्नफ्लोर में डिप करें और इस स्नैक को पकाएं. आप इसे अलग-अलग डिप्स के साथ सर्व कर सकते हैं.

फिश फिंगर्स 


एक अन्य फिंगर फूड जो बेहद स्वादिष्ट है और एक परफेक्ट पार्टी स्नैक होता है, वह है फिश फिंगर्स. मछली के टुकड़े को कॉर्नफ्लोर के बैटर में लपेटकर डीप फ्राई करें और इसे किसी भी चटनी या सॉस के साथ गर्मागर्म सर्व करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

बालों पर चमक लाती है यह सस्ती सी चीज, फ्रिज से निकालकर मिनटों में तैयार किया जा सकता है इससे Hair Mask

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com