Independence Day 2022: अपने नाखूनों को भी रंग दीजिये आज़ादी के जश्न में, इस तरह बनाइए तिरंगा Nail Art 

Independence Day Nail Art: स्वतंत्रता दिवस के दिन आपके कपड़े ही नहीं बल्कि नाखून भी लगेंगे एकदम बढ़िया इन नेल आर्ट डिजाइन से. 

Independence Day 2022: अपने नाखूनों को भी रंग दीजिये आज़ादी के जश्न में, इस तरह बनाइए तिरंगा Nail Art 

Independence Day 2022: अपने नेल्स को भी इन नेल आर्ट आइडियाज से सजाएं सबसे हटकर. 

Independence Day 2022: भारत इस साल 75वां आजादी का जश्न मना रहा है. इस दिन पूरा भारतवर्ष स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगे (Tricolour) के रंगों में सराबोर नजर आता है. कोई तिरंगे (Tiranga) के रंग के कपड़े पहनता है, कोई अलग-अलग एक्सेसरीज हाथों, कानों और बालों में पहने दिखता है तो कई लोग तिरंगे वाला मेकअप भी करते हैं. आप इस दिन अपने नाखूनों को स्वतंत्रता दिवस के रंगों से भर सकते हैं. ऐसे कई अलग-अलग तरह के नेल आर्ट (Nail Art) आइडियाज हैं जो आपको अपने नाखून सजाने में मदद करेंगे. 

सफेद बालों पर कमाल का असर दिखाती हैं ये 3 चीजें, White Hair से मिलता है छुटकारा और काले होते हैं बाल

स्वतंत्रता दिवस के लिए नेल आर्ट | Nail Art For Independence Day

इस पहले डिजाइन पर नजर डालेंगे तो आपको दिखेगा तिरंगे के रंगों का स्पाइरल डिजाइन. इस नेल आर्ट को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है रिम्पीज नेल्स नाम के अकाउंट ने. इस डिजाइन को बनाने के लिए बेस कोट वाइट रखा गया है जिसके बाद संतरी, हरे और नीले रंग (Blue Colour) से घुमावदार डिजाइन बनाया गया है और ऊपर से टॉप कोट लगाकर डिजाइन सेट किया गया है. यह नेल आर्ट थोड़ी कठिन लग सकती है लेकिन बेहद खूबसूरत है. 


यह दूसरा डिजाइन (Nail Design) बेहद सिंपल है जिसे बनाना आपके भी बाएं हाथ का खेल होगा. इसे बनाने के लिए वाइट बेस कोट पर क्यूटिकल्स के पास से बाकी रंगों को ड्रॉप डिजाइन में लगाया गया है. 

यह अगला डिजाइन भी देखने में बड़ा ही अनोखा है. इसे बनाने के लिए वाइट बेस कोट पर सरकल्स में बाकी रंग लगाए गए हैं. इसके लिए टूथपिक और किसी गोलाकार चीज का इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसी अनोखी शेप के लिए सफेद पर नीला, हरा (Green) या संतरी नेलपेंट (Nail Paint) लगाकर फिर उसके बीच में सफेद से डॉट लगाया गया है. 


यह डिजाइन देखने में बेहद सुंदर है जो रजनी रंजन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है. इसमें बेस कोट वाइट ही रखा गया है लेकिन एक नाखून पर एक ही कलर से लीफ डिजाइन यानी पत्तियों सरीखा पैटर्न बनाया गया है. लंबे नाखूनों पर यह डिजाइन खासतौर पर अच्छा लग रहा है. 


आखिर में इस डिजाइन पर नजर डालते हैं. अगर आप बेसिक से हटकर कुछ करना चाहें तो इस नेल आर्ट को चुनें. इसमें नाखूनों पर कोई भी पैटर्न न बनाते हुए भारत से जुड़ी आकृतियों को बनाया गया है. 
 

चेहरे पर पड़ने लगे हैं काले धब्बे तो आजमाकर देखें ये 9 टिप्स, Dark Spots होने लगेंगे दूर और चेहरे पर आएगा निखार

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com