बर्फ से ढकी हिमालय की चोटियां देखनी है तो चले जाइए हिमाचल की इस खूबसूरत वादियों में

New year trip 2022 : हिमाचल की बर्फीली चोटियां (Hill station) देखने का मन है तो आप हिल स्टेशन चौकोरी चले जाइए. यहां पर आपको प्रकृति के खूबसूरत नजारे देखने को मिल जाएंगे.

बर्फ से ढकी हिमालय की चोटियां देखनी है तो चले जाइए हिमाचल की इस खूबसूरत वादियों में

मुद्र तल से करीब 2010 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है यह स्टेशन.

Hill Stations : नए साल पर लोग घूमने फिरने का प्लान जरूर बनाते हैं. इस मौसम में बर्फ वाली जगह पर जाना खूब भाता है. बर्फ में स्केटिंग करने में खूब मजा आता है. लेकिन बात जब घूमने की आती है तो लोग कम समय और कम पैसे वाली जगह को ही ढूंढते हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप इस नए साल पर जरूर जाएं. आपकी यात्रा यादगार हो जाएगी. हिमाचल की बर्फीली चोटियां (Hill station) देखने का मन है तो आप हिल स्टेशन चौकोरी चले जाइए. यहां पर आपको प्रकृति के खूबसूरत नजारे देखने को मिल जाएंगे.

  • चौकोरी एक ऐसा हिल स्टेशन है जहां पर आप शांति के साथ अपना जीवन व्यतीत कर सकते हैं. यहां पर बहुत कम भीड़ भाड़ होती है. आप चौकोरी में बेहद करीब से बर्फबारी देख सकते हैं. यहां के नजारे देखकर आप तरोताजा महसूस करेंगी. आप यहां पर टेंशन को बिल्कुल भूल बैठेंगी. आप प्रकृति की गोद में खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. आपकी सारी चिंताएं दूर हो जाएंगी. आप तनाव मुक्त हो जाएंगे. आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

  • दिल्ली से इसकी दूरी 494 किलोमीटर है. समुद्र तल से करीब 2010 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है यह स्टेशन. आप यहां से नंदा देवी, नंदा कोट और पंचाचूली को निहार सकते हैं. आप यहां पर भरपूर आनंद ले सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.