Breast exercise: समय से पहले ब्रेस्ट हो गए हैं ढीले तो इन 4 आसान एक्सरसाइज से लाएं उनमें कसाव

Breast shape exercise: जो महिलाएं अपने ब्रेस्ट शेप को लेकर परेशान हैं उनके लिए यहां कुछ आसान से एक्सरसाइज बताएं जा रहे हैं जिनको करने से उनके स्तनो को आकार मिलेगा.

Breast exercise: समय से पहले ब्रेस्ट हो गए हैं ढीले तो इन 4 आसान एक्सरसाइज से लाएं उनमें कसाव

Wall push up exercise ब्रेस्ट को शेप दिलाने में मदद करता है.

खास बातें

  • कैमल पोज एक्सरसाइज से ब्रेस्ट आती है शेप में.
  • डंबल प्रेस भी है बेस्ट एक्सरसाइज ब्रेस्ट में उभार लाने के लिए.
  • आर्म प्रेस है सबसे आसान और असरदार.

Exercise for breast: आजकल खुद खूबसूरत दिखाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं, पार्लर में जाकर तरह-तरह के ट्रीटमेंट (beauty treatment) लेते हैं. यही नहीं अब तो लोग सर्जरी तक करवाने लग गए हैं, जैसे- पतले होंठ को मोटा करवाना, मोटी नाक को शार्प शेप दिलवाना आदि. इसके अलावा एक और चीज का महिलाओं के बीच खूब चलन चल चुका ब्रेस्ट की (breast surgey) सर्जरी. जिनको अपने स्तनों की शेप पसंद नहीं होती है वह उनमें उभार लाने के लिए सर्जरी का सहारा लेती हैं. ऐसे में हम आपको यहां अपने ढीले स्तनों को टाइट करने या छोटे स्तन को बड़ा करने के कुछ आसान से ब्रेस्ट एक्सरसाइज (breast exercise) बता रहे हैं, जिससे आपको कुछ हफ्तों में फर्क नजर आने लगेगा.

4 आसान ब्रेस्ट एक्सरसाइज | Easy exercise for breast

पहले तो जान लीजिए स्तन ढीले होने का कारण क्या होता है. असल में गलत ब्रा के चुनाव से स्तन धीरे-धीरे लूज हो जाते हैं जिससे जब भी हम कोई टाइट फिटिंग कपड़ा पहनते हैं, तो शेप खराब लगने लगता है. वहीं गलत खान-पान और पॉश्चर की वजह से भी ब्रेस्ट में ढीलापन आ जाता है. 

पुशअप्स | Wall push ups

यह एक्सरसाइज बहुत असरदार है ब्रेस्ट को शेप में लाने के लिए. आपको वॉल पुशअप एक्सरसाइज रोजाना 15 मिनट करने से फर्क जल्द नजर आने लग जाएगा. इसके अलावा फ्लोर पुशअप्स भी ब्रेस्ट में कसाव लाने में मदद करता है.

डंबल प्रेस | Dumble press

यह एकसरसाइज भी ब्रेस्ट को टाइट रखने में मदद करती है. इसको करने से आपकी मांसपेशियां भी मजबूत होती हैं.

कैमल पोज | camel pose 

यह एक्सरसाइज आपके ब्रेस्ट को खुलने में मदद करती है. इससे आपकी पीठ में खिंचाव होता है, जिससे पीठ के दर्द में राहत मिलती है और स्किन भी ग्लो करती है.

आर्म प्रेस 

यह एक्सरसाइज भी ब्रेस्ट को सुंदर और सुडौल बनाने में सहायक होती है. यह करने में बहुत आसान भी है, जिसे आप कभी भी घर में कर सकती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

साथ-साथ दिखे 'जुग जुग जीयो' फिल्म के दोनों सह-कलाकार कियारा आडवाणी और वरुण धवन
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com