Forever Young दिखना है तो 35 के बाद अपना लें ये 6 आदतें, परफेक्‍ट रहेगी शेप, दूर होगी झुर्रियां

अगर आप अपने लाइफस्टाइल, डाइट और स्किनकेयर में कुछ हेल्‍दी हैबिट्स को शामिल कर लें तो 50 के बाद भी आप यंग और यूथफुल दिख सकते हैं.

Forever Young दिखना है तो 35 के बाद अपना लें ये 6 आदतें, परफेक्‍ट रहेगी शेप, दूर होगी झुर्रियां

How to stay young forever: 40 की उम्र में भी ऐसे रख सकते हैं खुद को यंग.

खास बातें

  • 40 उम्र के बाद भी दिखना चाहते हैं यंग.
  • इन बातों का रखें ध्यान.
  • 20 साल कम दिखेने लगेंगे.

अंकित श्वेताभ: उम्र जैसे जैसे बढ़ती है हमारे शरीर के शेप में भी काफी बदलाव आने लगता है. 35 के बाद हमारी बॉडी वैसी नहीं रह जाती जैसे 20 की उम्र में थी. हालांकि अगर आप 35 की उम्र के बाद अपने वजन को कंट्रोल (Weight Control) में रखें, मसल्‍स को मजबूत बनाने के लिए वर्कआउट (Workout) करें और डाइट का खास ख्‍याल रखें तो आप हमेशा यूथफुल और यंग दिख सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि 35 साल की उम्र के बाद आपको किन आदतों को अपने डेली रूटीन में शामिल कर लेना चाहिए. (Healthy Habits)

नारियल के तेल में ये काले बीज डालकर सिर पर रगड़ लिए तो कुछ ही दिनों में उग आएंगे बाल, यह रामबाण इलाज है बड़े काम का

हमेशा यंग दिखने के लिए 35 के बाद अपनाएं ये हेल्‍दी आदतें (Healthy habits to stay young forever after 35)

शेप में रहें

अगर आप यंग दिखना चाहते हैं तो इसी उम्र में अपने वजन को कंट्रोल कर लेना बहुत जरूरी है. क्योंकि इस उम्र में वजन तेजी से बढ़ता है और आपके शेप को बिगाड़ सकता है. इसके लिए खूब वर्कआउट करें और शरीर को एक्टिव रखें.

भरपूर नींद जरूरी

आपके लिए कम से कम 7 से 8 घंटे की नींद लेना बहुत जरूरी है. नींद की कमी ना केवल आपके मूड को प्रभावित करती है, यह आपकी स्किन क्वालिटी को भी प्रभावित करता है.

Latest and Breaking News on NDTV

रहें हाइड्रेट

हेल्‍दी और ग्‍लोइंग स्किन के लिए खुद को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है. इसके लिए दिनभर में हर एक से दो घंटे पर पानी जरूर पीएं.

स्किन केयर रूटीन

अगर आप समय के अभाव की वजह से अपनी स्किन का ख्याल नहीं रख रहे तो बता दें कि यह आपके लिए मुसीबत बन सकता है. इसलिए 35 की उम्र के बाद मॉर्निंग और नाइट स्किन केयर रुटीन को जरूर फॉलो करें.

Latest and Breaking News on NDTV

बिजी रहें

उम्र बढ़ने के साथ भूलने की समस्या शुरू हो जाती है. इसलिए बॉडी के साथ साथ अपने माइंड को भी यंग रखना जरूरी है. इसके लिए आप खुद को बिजी रखें और मेंटल एक्सरसाइज भी करें.

हेल्‍दी डाइट

हेल्‍दी डाइट तो हर उम्र में लेना चाहिए, लेकिन 35 के बाद बाजार में मिलने वाले चिप्स, स्‍नैक्‍स जैसे जंक फूड, आर्टिफिशियल शुगर वाली चीजों का सेवन बिलकुल बंद कर दें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com