नाश्ते में चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी खाना तो, Pumpkin seeds को ऐसे करें घर पर रोस्ट

Snacks Recipe : अब तो टेक्नोलॉजी के जमाने में लोग यूट्यूब से नई नई रेसिपी सीखकर अपना और परिवार का स्वाद बढ़ा रहे हैं. खाने पीने की बात हो रही है तो हम आपके लिए एक ऐसी स्नैक रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप आसानी से बना सकती हैं. हम आपको पंपकिन सीड को घर पर कैसे करें रोस्ट इसके बारे में बताएंगे. 

नाश्ते में चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी खाना तो, Pumpkin seeds को ऐसे करें घर पर रोस्ट

Pumpkin seed recipe : हम आपको पंपकिन सीड को घर पर कैसे करें रोस्ट इसके बारे में बताएंगे. 

Snack recipe : सुबह के नाश्ते से लेकर शाम के स्नैक्स तक में क्या बनेगा इसको लेकर घर में रोज चर्चा होती है. गृहणियों का यही प्रयास होता है कि वो कुछ ऐसा बनाएं जो सभी को पसंद आए. अब तो टेक्नोलॉजी के जमाने में लोग यूट्यूब से नई नई रेसिपी सीखकर अपना और परिवार का स्वाद बढ़ा रहे हैं. खाने पीने की बात हो रही है तो हम आपके लिए एक ऐसी स्नैक रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप आसानी से बना सकती हैं. हम आपको पंपकिन सीड को घर पर कैसे करें रोस्ट इसके बारे में बताएंगे. 

पंपकिन सीड्स रोस्ट करने का तरीका

- सबसे पहले तो आप इसके बीज को चम्मच की मदद से निकालकर पानी में भिगो दीजिए ताकि पल्प निकल जाए और बीज अलग हो जाए. 

- इसके बाद आप पंपकिन सीड्स को एक कपड़े पर धूप में सूखा दीजिए. जब ये अच्छे से ड्राई हो जाएं तो इन्हें उठाकर एक बर्तन में इकठ्ठा कर लीजिए. 

- फिर आप गैस पर एक पैन गरम कर लीजिए. जब पैन गरम हो जाए तो उसमें मक्खन या घी, तेल डालकर गरम कर लीजिए. इसके बाद उसमें सूखे बीज को डालकर अच्छे भून लीजिए.

- आप तब तक उसे भूने जब तक वो अच्छे से कुरकुरे ना हो जाएं. इसके बाद आप उनपर चाट मसाला डालकर स्नैक्स में में सर्व करें लोगों को.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दशहरे को लेकर तैयार है मैसूर का अम्बा विलास महल, एक लाख बल्वों से जगमगा रहा है राजमहल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com