अब से बाजार की नहीं होममेड सीसी Cream से चेहरे पर लाएं निखार, बनाना है बेहद आसान जानिए यहां

Beauty tips : अब तक तो आपने सीसी क्रीम बाजार से खरीदकर ही इस्तेमाल किया होगा लेकिन इस बार होममेड क्रीम को आजमाकर देखिए. बिना एक रुपये खर्च किए पांच मिनट में बनकर तैयार हो जाएगी.

अब से बाजार की नहीं होममेड सीसी Cream से चेहरे पर लाएं निखार, बनाना है बेहद आसान जानिए यहां

Home remedy : घरेलू सीसी क्रीम से स्किन रहेगी खिली-खिली.

खास बातें

  • सीसी क्रीम बनाकर कांच की डिब्बी में स्टोर करके रख लें.
  • घर की बनी सीसी क्रीम के नहीं होते कोई साइड इफेक्टस.
  • यह झुर्रियों और आंखो के नीचे काले घेरे को छुपाने का करती है काम.

Home made CC Cream : चेहरे को संवारने और निखारने के लिए आप स्किन पर कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, जैसे डेली मॉइश्चराइजर क्रीम, धूप में निकलने से पहले सन प्रोटेक्शन क्रीम और सोने से पहले नाइट क्रीम. एक और चीज का इस्तेमाल आप करती हैं जिसे सीसी क्रीम के नाम से जाना जाता है. जिसका फुल फॉर्म होता है कलर करेक्शन या कॉम्प्लेक्शन केयर. इसको आप मेकअप करते समय इस्तेमाल में लाती हैं. यह आपकी पैची स्किन को एक सामान रखने और उसे सुरक्षा प्रदान करने का काम करती है. ऐसे में यह सीसी आपकी त्वचा को स्वस्थ और सुंदर बनाने में अहम भूमिका निभाती है. यह क्रीम आसानी से कॉस्मेटिक शॉप पर मिल जाती है. आपको बता दें कि यह थोड़ी महंगी होती है जो कि हर लड़की खरीद नहीं पाती है. ऐसे में उन्हें घरेलू सीसी क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए. यह बिना एक रुपए खर्च किए आसानी से घर पर बन जाएगी और इसके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होंगे चेहरे पर.

घर पर सीसी क्रीम बनाने का तरीका | How To Make CC Cream At Home

सामग्री

एलोवेरा जेल
फाउंडेशन 
ब्लश पाउडर
मॉइश्चराइजर
सनस्क्रीन
फेस पाउडर

बनाने की विधि

सबसे पहले आप 2 चम्मच मॉइश्चराइजर क्रीम को एक छोटी कटोरी में निकाल लीजिए. अब आप क्रीम में एलोवेरा जेल, सनस्क्रीन और फाउंडेशन मिला लीजिए अच्छे ढंग से. इसके बाद पेस्ट में अपनी त्वचा से मेल खाता हुआ ब्लश पाउडर भी मिला दीजिए. आपका घरेलू सीसी क्रीम बनकर तैयार है, अब आप जब चाहे इसका इस्तेमाल कर सकती हैं. इसको कांच की डिब्बी में स्टोर करके फ्रिज में रख सकती हैं. हां एक बार इसका इस्तेमाल चेहरे पर जरूर कर लें ताकि आपको पता चल सके की यह स्किन पर कितना असर कर रही है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com