विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

इन 2 चीजों को रोजाना खाने से 32 की कमर हो जाएगी 28, ये रहे उनके नाम

Weight loss diet : आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस 2 चीजों का सेवन रोजाना करना है जिससे आप शरीर के बढ़े हुए फैट को कम करके 32 की कमर 28 कर लेंगी.

Read Time: 3 mins
इन 2 चीजों को रोजाना खाने से 32 की कमर हो जाएगी 28, ये रहे उनके नाम
लौकी की सब्जी आपका वजन कम (weight loss) करने में भी सहायक होती है क्योंकि, इसमें डायट्री फाइबर पाए जाते हैं.

Weight loss tips : बढ़ते वजन को लेकर अगर आप परेशान हो गई हैं और उस पर लगाम लगाना चाहती हैं तो, फिर आपको अपनी डाइट में कुछ बदलाव करने की जरूरत है. वो चेंजेस क्या होंगे उसके बारे में हम इस आर्टिकल में बताने वाले हैं. आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस 2 चीजों का सेवन रोजाना करना है जिससे आप शरीर के बढ़े हुए फैट को कम करके 32 की कमर 28 कर लेंगी, तो आइए जानते हैं उन दो चीजों के बारे में. इन आसान तरीकों से पाएं चेहरे के पिंपल और नाक के ब्लैकहैड्स से चुटकियों में छुटकारा

वेट लॉस डाइट

- ऑलिव ऑयल और नींबू का रस दो ऐसी चीजें हैं जिससे अपना वजन आसानी से घटा सकते हैं. आपको ऑलिव ऑयल से बने खाने का सेवन करना है और दिन की शुरूआत गुनगुने पानी में नींबू मिलाकर पीने के साथ करना है. 

- वहीं, अजवाइन पानी से वजन भी कंट्रोल में बना रहेगा. सुबह खाली पेट अजवाइन वाले पानी के सेवन से वजन को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है. इसके पानी से पीरियड में होने वाले असहनीय दर्द से भी राहत मिलती है. पोस्ट प्रेगनेंसी के बाद इसका सेवन करने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है.

- वहीं, लौकी की सब्जी आपका वजन कम (weight loss) करने में भी सहायक होती है क्योंकि, इसमें डायट्री फाइबर पाए जाते हैं. आप इसे उबालकर नमक डालकर रोज खाते हैं तो आप जल्दी ही अपने शरीर से चर्बी को गला सकेंगे. लिवर के लिए तो ये सब्जी रामबाण की तरह है. इससे लिवर अच्छे से फंक्शन करता है.

- लौकी की सब्जी खाने से पाचन (digestive system) संबंधी परेशानियां से भी निजात मिलती है. इससे एसिडिटी की परेशानी नहीं होती है, पाचन क्रिया बेहतर होती है. जो लोग शुगर के मरीज हैं उन्हें तो इसका जूस जरूर पीना चाहिए. आप रोजाना खाली पेट इसका जूस पीते हैं तो आपको लाभ जल्दी मिलेगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस सफेद चीज को लगाएंगे फेस पर चमक जाएगा चेहरा, झुर्रियां और महीने रेखाएं भी होंगी कम, किचन में आसानी से जाएगा मिल
इन 2 चीजों को रोजाना खाने से 32 की कमर हो जाएगी 28, ये रहे उनके नाम
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Next Article
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;