विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 15, 2023

क्या आप भी चाहती हैं अपने Eyebrow को घनी करना तो अपनाएं ये तरीका

beauty tips : कुछ लोगों की शिकायत होती है कि उनके भौहें औरों के मुकाबले कम घनी होती हैं जिसके कारण उनके आईब्रो को एक अच्छा शेप नहीं मिल पाता है. ऐसे लोगों के लिए इस लेख में कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर भौहों को मोटी और घनी किया जा सकता है. 

Read Time: 3 mins
क्या आप भी चाहती हैं अपने Eyebrow को घनी करना तो अपनाएं ये तरीका
भौहों को बढ़ाने के लिए आप रोज उनपर एलोवेरा जैल (aloevera gel) लगाएं.

how to grow eyebrow : आखों की सुंदरता बढ़ाने में ना सिर्फ हमारी पलकें साथ देती हैं बल्कि भौहें भी सहायता करती हैं. इसलिए महिलाएं हर महीने पार्लर में जाकर इसको सजाने संवारने का काम करती हैं. लेकिन कुछ लोगों की शिकायत होती है कि उनके भौहें औरों के मुकाबले कम घनी होती हैं जिसके कारण उनके आईब्रो को एक अच्छा शेप (eyebrow shape) नहीं मिल पाता है. ऐसे लोगों के लिए इस लेख में कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर भौहों को मोटी और घनी किया जा सकता है. 

आईब्रो बढ़ाने के घरेलू उपाय | home remedies to increase eyebrows

  • भौहों को बढ़ाने के लिए आप रोज उनपर एलोवेरा जैल (aloevera gel) लगाएं. इस जैल को लगाकर उन्हें अच्छे से मालिश करें. ऐसा आप रेगुलर करेंगी तो आपकी भौहें काली और मोटी हो जाएंगी.

  • जैतून का तेल भी भौहों को मोटा करने में कारगर साबित होते हैं. आप रोज इन्हें उंगलियों कि मदद से भौहों पर मालिश करें फिर देखिए कैसे ये घनी होती हैं.

Vitamin D की कमी होने पर नजर आने लगते हैं ये लक्षण, आपके लिए जानना है बेहद जरूरी

  • मेथी के दानों को भिगोकर इनका पेस्ट बनाकर आईब्रो पर मास्क की तरह लगा लें 10 से 15 मिनट के लिए फिर देखिए कैसे आपकी भौहें काली मोटी हो जाती हैं. 

  • प्याज का रस (onion juice) भी आइब्रो को बढ़ाने में मदद करता है. बस आपको आधे घंटे के लिए लगाकर भौहों पर रखना फिर देखिए कमाल कुछ हफ्तो में.

  • पेट्रोलियम जैली से आईब्रो को मोटा और घना किया जा सकता है. आपको बस रोजाना सोने से पहले मस्कारा ब्रश से जैली को भौहों पर लगा लेना है. ऐसा आप 3 से 4 सप्ताह कर सकते हैं. पेट्रोलियम जैली लगाने से आइब्रो की ग्रोथ अच्छी होती है.

  •  इसके अलावा आईब्रो को हर 3 सप्ताह पर ट्रिमिंग कराकर भी उनकी ग्रोथ को अच्छी कर सकती हैं. आंखो के ऊपर ग्रीन टी बैग लगाकर भी आप अपनी आंखों को अच्छी कर सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कुछ भी करके वजन कम नहीं हो रहा है तो आज से इस तरह से चलना कर दें शुरू, होने लगेंगे पतले
क्या आप भी चाहती हैं अपने Eyebrow को घनी करना तो अपनाएं ये तरीका
Baby Boy Names: अपने बेट को दें ‘अग्न’ से शुरू होने वाले ये यूनिक नाम, जानिए इन बेहतरीन नामों के अर्थ
Next Article
Baby Boy Names: अपने बेट को दें ‘अग्न’ से शुरू होने वाले ये यूनिक नाम, जानिए इन बेहतरीन नामों के अर्थ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;