शरीर में हो रही है खुजली नीबू में मिलाकर लगाइए यह तेल, 8 दिन में दूर होगी इचिंग

हम यहां पर एक ऐसा नुस्खा (home remedy) बताने वाले हैं जिससे आपको 8 दिन तक लगातार अप्लाई करना है फिर देखिए कैसे शरीर की खुजली दूर हो जाती है. 

शरीर में हो रही है खुजली नीबू में मिलाकर लगाइए यह तेल, 8 दिन में दूर होगी इचिंग

रूखी स्किन (dry sin) में नमी लाने का भी काम करता है यह तेल.

Remedy in Itching : कई बार किसी चीज के रिएक्शन या फिर साफ सफाई की कमी या फिर गर्मी से शरीर में खुजली होने लगती है जिसके कारण बॉडी (body itching) में लाल दाने भी उभर आते हैं. इससे राहत पाने के लिए हम यहां पर एक ऐसा नुस्खा (khujli doo karne ka gharelu upay) बताने (home remedy) वाले हैं जिससे आपको 8 दिन तक लगातार अप्लाई करना है फिर देखिए कैसे शरीर की खुजली दूर हो जाती है. 
 

चमेली तेल से कैसे खुजली दूर करें

1- आपको नीबू के रस में चमेली का तेल मिलाकर बराबर मात्रा में खुजली वाली जगह पर मलना है. इसको लगाने से 8 दिन के अंदर इचिंग की परेशानी से आराम मिल जाएगा. यह नुस्खा बहुत ही असरदार है. 

Latest and Breaking News on NDTV

2- वहीं, चमेली का तेल आपके स्कैल्प को भी हेल्दी रखता है. अगर आपके स्कैल्प में खुजली है तो फिर आप इसको लगाएं. यह शरीर की दुर्गंध को भी दूर करने में मदद करती है. आप नहाने वाले पानी में कुछ बूंदे मिलाकर नहा लीजिए. 

Latest and Breaking News on NDTV

3- वहीं, चमेली का तेल आपकी शरीर पर पड़े स्ट्रेच मार्क को भी दूर करता है.आप इस तेल को रोज उस जगह पर मल लेती हैं तो आपके सी सेक्शन का निशान हल्का पड़ने लग जाएगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

4- रूखी स्किन (dry sin) में नमी लाने का भी काम करता है यह तेल. इसमें विटामिन ई भरपूर मात्रा में पाई जाती है जो चेहरे को निखारने का काम करती है. तो आज से आप इसको लगाना शुरू कर दीजिए फिर देखिए कैसे आपकी स्किन चमकदार होगी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.