Kitchen में चीटियों के आतंक से बचने के लिए करें ये काम, कोने कोने से निकलकर भागेंगी

Chitiyun se kaise payein chutkara : इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं घर से चीटियों को भगाने का आसान नुस्खा जो आपकी सहायता करेगा. 

Kitchen में चीटियों के आतंक से बचने के लिए करें ये काम, कोने कोने से निकलकर भागेंगी

वहीं, चीनी और मिठाई के डिब्बे के आस पास lemon के छिलके को रखेंगी तो चींटियां दूर रहेंगी.

Ants home remedy : घर के किचन में तिलचट्टों के अलावा सबसे ज्यादा अगर किसी चीज से परेशानी होती है तो वो है चीटियां. कई बार तो खाने तक में भी घुस जाती हैं, ऐसे में पूरा खाने को फेंकना पड़ जाता है. दोबारा से खाना पकाना पड़ता है. इसलिए इस परेशानी का हल निकालना जरूरी है. इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं घर से चीटियों को भगाने का आसान नुस्खा (nuskha for ants) जो आपकी सहायता करेगा. 

होम रेमेडी चींटी के लिए

  • अगर आप चींटियों के आतंक से परेशान हो गई हैं तो फिर लौंग एक पोटली में बांधकर रखिए इसकी खूशबू उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आती है, इससे आपको राहत मिलेगी.

  • वहीं, चीनी और मिठाई के डिब्बे के आस पास नींबू के छिलके को रखेंगी तो चींटियां दूर रहेंगी. इसके अलावा कॉफी पाउडर के छिड़काव करने से भी चींटियां दूर रहती हैं. 

  • वहीं, मीठी चीजों के आस पास नीम की पत्तियां रख दीजिए. इससे आस पास भी नहीं फटकेंगी चींटियां. ये तरीका भी बहुत असरदार साबित हो सकता है.

  • वहीं, आप लहसुन का भी सहारा ले सकती हैं चींटी भगाने में. आपको बस मिठाई के आस पास या चीनी के डिब्बे के पास लहसुन को लटकाकर रख देना है फिर देखिए कैसे चींटिया भागती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Couple Spotting: एयरपोर्ट पर दिखे कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com