पैरों में जमी गंदगी को दूर करेगा हॉट स्टोन पेडीक्योर, जानें इसके 5 गजब के फायदे

Pedicure : पैरों की केयर के लिए पेडीक्योर करवाना बेहद जरूरी हो जाता है. ऐसे में आजकल हॉट स्टोन पेडिक्योर काफी ट्रेंड में है जिसके बारे में आर्टिकल में जानते हैं ये क्या होता है. 

पैरों में जमी गंदगी को दूर करेगा हॉट स्टोन पेडीक्योर, जानें इसके 5 गजब के फायदे

अगर आपको नींद की समस्या है तो आप Hot stone pedicure जरूर करवाएं.

Hot stone Pedicure : जब बात सुंदरता की आती है तो लोग अकसर अपना चेहरा संवारने लगते हैं, लेकिन सुंदरता का मतलब सिर्फ चेहरे का निखारना नहीं होता है बल्कि अन्य अंगों को भी उतना ही ध्यान देना जरूरी होता है. अकसर लोग अपने पैरो को नजरंदाज कर देते हैं लेकिन इन्हें भी उतनी ही केयर की जरूरत है जितनी की आपके फेस को. पैरों की केयर के लिए पेडीक्योर करवाना बेहद जरूरी हो जाता है. ऐसे में आजकल हॉट स्टोन पेडिक्योर काफी ट्रेंड में है जिसके बारे में आर्टिकल में जानते हैं ये क्या होता है. 

हॉट स्टोन पेडिक्योर के लाभ | pedicure benefits

  • हॉट स्टोन पेडीक्योर (pedicure) से पैरों की मसल्स काफी रिलैक्स मिलताहै, एक बात और बता दें हॉट स्टोन पेडीक्योर के दौरान जब मसाज करते हैं तो इससे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छा हो जाता है. और ऐसे में आप खुद को तरोताजा महसूस  करती हैं. 

  • अगर आपको नींद की (stress relief) समस्या है तो आप हॉट स्टोन पेडीक्योर जरूर करवाएं इससे आपको रात में सुकून भरी नींद आयेगी. हॉट स्टोन पेडीक्योर न सिर्फ बॉडी को रिलैक्स करता है बल्कि इससे काफी हद तक तानव भी कम हो जाता है. 

अरोमाथेरेपी के फायदे | aromatherapy benefits

  • इसके कई और भी फायदे हैं जैसे पैरों को अच्छी तरह से रगड़ा जाता है और फिर कई सुंगधित तेलों का इस्तेमाल किया जाता है.  इन तेलों के यूज से अरोमाथेरेपी से होने वाले फायदे भी मिलते हैं. तेलों की सुगंध के कारण शरीर के साथ-साथ मन को फायदा मिलता है. 

रिलेशनशिप में कंट्रोलिंग की आदत रिश्ते को बना सकती है टॉक्सिक, जानिए यहां

  • हॉट स्टोन पेडीक्योर के दौरान ना केवल पैरों को रगड़ा जाता है, बल्कि तेलों का भी यूज किया जाता है. इससे पैरों को एक पॉलिश्ड लुक मिलता है. साथ ही साथ, इससे नाखून (nail care tips) भी मजबूत होते हैं और कमजोर नाखूनों व डैमेज्ड क्यूटिकल्स निकल जाते हैं.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शाहिद कपूर ने शादीशुदा जीवन को लेकर क्या बोला? यहां देखिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com