Double chin कम करने के लिए करें ये Face Exercise, झूलती स्किन हो जायेगी टाइट

Double chin kaise karein kam : आज हम आपको कुछ योगासनों (face yoga) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको रोजाना रूटीन में कर लेंगी तो चेहरे की चर्बी महीने भर में गल जाएगी.

Double chin कम करने के लिए करें ये Face Exercise, झूलती स्किन हो जायेगी टाइट

Pout Exercise करके आप अपने गालों से Fatको कम कर सकती हैं.

Face Exercise : जब शरीर में फैट बढ़ना शुरू होता है तो उसका असर पेट पर सबसे पहले दिखाई देता है. इसके अलावा यह चेहरे पर भी अपनी जगह बनाने लगता है जिसके कारण ठुड्डी और गाल पर स्किन लटकनी लग जाती है. जिसके कारण चेहरे का शेप खराब हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ योगासनों (face yoga) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको रोजाना रूटीन में कर लेंगी तो चेहरे की चर्बी महीने भर में गल जाएगी. इसको करने से चेहरे का निखार और कसावट भी कायम रहेगी. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं उन इफेक्टिव योगासनों (effective yogasan for face fat) के बारे में.

Kitchen में रखी इन चीजों को मिलाकर बनाइए घर पर Shikakai shampoo powder, नेचुरल रंग बालों का आ जाएगा वापस

चेहरे की चर्बी कैसे गलाएं | how to cut face fat 

चिन लिफ्ट (chin lift) - डबल चिन को कम करने के लिए आप चिन लिफ्ट योग करें. इसमें आप अपनी ठुड्डी को उठाकर सीलिंग की तरफ देखें. इससे आपकी चिन पर दबाव बनेगा और फैट गलेगा खिंचाव आने से.

पाउट एक्सरसाइज (pout exercise) - पाउट एक्सरसाइज करके आप अपने गालों से फैट को कम कर सकती हैं. इससे आपके चिक्स टाइट होंगे आप चेहरे को अच्छा आकार मिलेगा.

अल्फाबेट एक्सरसाइज (Alphabet exercise) - यह एक्सरसाइज भी डबल चिन (double chin) को कम करने में बहुत कारगर है. बस आपको ओ और ई बोलना है तेज-तेज जिससे आपके गर्दन की मांसपेशियों में खिंचाव उत्पन्न हो. इससे डबल चिन जल्दी कम होती है.

सीलिंग किस (Ceiling exercise) - यह एक्सरसाइज बहुत आसान है. बस आपको सीधा खड़ा होना है फिर अपने कमरे की छत की और गर्दन उठाकर देखते हुए पाउट बनाना है जिससे आपकी मांसपेशियों में खिंचाव हो. इससे आपकी चिन की चर्बी गलाने में मदद मिलेगी.

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मलाइका अरोड़ा और गीता कपूर टेरेंस लुईस के ईस्टर ब्रंच में शामिल हुईं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com