Hair dye tips : बालों में मेहंदी लगाने के बाद क्या आपके हेयर हो जाते हैं Dry, तो अब से अपनाएं ये तरीका

Mehandi hair mask : मेंहदी लगाने के बाद लोगों की शिकायत रहती है कि बाल बहुत ज्यादा रूखे हो जाते हैं. ऐसे में आपको मेंहदी मास्क तैयार करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना है.

Hair dye tips : बालों में मेहंदी लगाने के बाद क्या आपके हेयर हो जाते हैं Dry, तो अब से अपनाएं ये तरीका

Mehandi hair mask तैयार करते समय दो-चार चम्मच सरसों का तेल भी मिला लीजिए.

खास बातें

  • मेंहदी हेयर मास्क लगाने के बाद आप कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें.
  • मेंहदी में आप एक कपूर और एक चम्मच मेथी पाउडर भी मिलाकर लगा सकती हैं.
  • वहीं, आप बाल से मेंहदी हटाने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें

Dry hair after mehandi : आजकल कम उम्र में ही लोग सफेद बाल की चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में बाल की सफेदी छुपाने के लिए तरह-तरह के हेयर डाई का इस्तेमाल करने लगे हैं लोग जिसमें से एक है मेंहदी. मेंहदी बाल को कलर करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला प्रोडक्ट है. लेकिन इसको अप्लाई करने के बाद एक शिकायत लोगों की रहती है कि वो बहुत ज्यादा रूखे हो जाते हैं. ऐसे में आपको मेंहदी मास्क (Mehandi hair mask) तैयार करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना है. इससे आपकी ये परेशानी हल हो जाएगी. 

बाल को कैसे बचाएं ड्राई होने से | How to save hair from drying

  • जब भी आप मेंहदी हेयर मास्क तैयार करें तो उसमें सरसों का तेल 2 से 3 चम्मच जरूर मिला लीजिए. ऐसा करने से आपके बाल ड्राई होने से बच जाएगा.

  • वहीं, आप बाल से मेंहदी हटाने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें क्योंकि गरम पानी से धोने पर ये और ड्राई होते हैं. इसके अलावा आप इसमें दही मिला सकती हैं मास्क बनाने के लिए. 

  • मेंहदी में आप एक कपूर और एक चम्मच मेथी पाउडर भी मिलाकर लगा सकती हैं. इससे बाल को पोषण भी मिलेगा और बाल चमकदार और मुलायम भी होंगे. 

  • वहीं, मेंहदी हेयर मास्क लगाने के बाद आप कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें. इससे भी आपके बाल रूखे होने से बचेंगे. एक और बात अगर आपके बाल झड़ रहे हैं तो मेंहदी को गरम पानी में घोल कर जड़ों में लगाएं. इससे जल्द आपको आराम मिलेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.