धोने के बाद कपड़ों में चिपके रहते हैं डिटर्जेंट पाउडर तो इस तरीके से करें उन्हें साफ

Washing tips of clothes : हम आपको यहां पर कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप कपड़ों से डिटर्जेंट के निशान आसानी से साफ कर सकते हैं.

धोने के बाद कपड़ों में चिपके रहते हैं डिटर्जेंट पाउडर तो इस तरीके से करें उन्हें साफ

Clothe cleaning hacks : आप डिशशॉप से भी कपड़ों से डिटर्जेंट का दाग हटा सकते हैं.

How to clean detergent on cloth : कपड़ों की गंदगी साफ करने वाले डिडर्जेंट पाउडर कई बार खुद कपड़ों पर दाग छोड़ जाते हैं. असल में कपड़े धोते समय डिटर्जेंट पाउडर कई बार उनमें चिपके ही रह जाते हैं. जो कपड़े पर सफेद दाग छोड़ देते हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ ऐसे आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप इन्हें कपड़ों से आसानी से साफ कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं बिना देर किए. बाथरूम की बाल्टी और मग पड़ गए काले हैं तो इस ट्रिक से करिए साफ, दिखने लगेंगे नए जैसे 

कपड़ों से डिटर्जेंट दाग कैसे हटाएं

1- असल में कपड़ों पर डिटर्जेंट का दाग तब लगता है जब आप पानी कम और डिटर्जेंट का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं. ऐसे में कपड़ों पर डिटर्जेंट के दाग लगने के चांसेस बढ़ जाते हैं. 

2- आप कपड़ों को डिटर्जेंट के दाग से बचाना चाहते हैं तो फिर वॉशिंग मशीन को ओवरलोड ना करें. साथ ही कपड़ों के हिसाब से ही वॉशिंग पाउडर का उपयोग करें. आप डिटर्जेंट का दाग गुनगुने पानी में विनेगर मिलाकर हटाएं. इससे आसानी से दाग के निशान हट जाएंगे. आप नहाने वाले साबुन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं इन्हें साफ करने के लिए. 

3- आप डिशशॉप से भी कपड़ों से डिटर्जेंट का दाग हटा सकते हैं. बस आपको पानी में 5 मिनट के लिए दाग लगे कपड़े को भिगोकर रख देना है. फिर डिश शॉप से रगड़कर साफ कर लेना है. 

4- इसके अलावा आप हल्के गरम पानी में डिटर्जेंट घोलकर कपड़े को भिगोएं. वॉशिंग पाउडर अच्छे से घुल जाएगा और कपड़ों पर चिपकेगा भी नहीं. तो अब से आप इन नुस्खों को अपनाकर कपड़ो को डिटर्जेंट के दाग से बचा सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.