बारिश के मौसम में इस तरह करें हेयर केयर, वरना खोने पड़ सकते हैं सुंदर बाल 

Hair care tips : बारिश की बूंदे जितना दिल को खुश करती हैं उतना ही बालों के लिए स्ट्रेस दे जाती हैं. ऐसे में आपको हम यहां पर मानसून में कैसे बालों का ध्यान देना है उसके बारे में बताते हैं. 

बारिश के मौसम में इस तरह करें हेयर केयर, वरना खोने पड़ सकते हैं सुंदर बाल 

अगर न चाहते हुए भी आपके बाल बारिश में भीग गए हैं तो आप इन्हें तुरंत शैंपू कर लें. शैंपू करने से आपके बालों की गंदगी साफ हो जायेगी.

Monsoon hair care : कवि की खूबसूरत कविताओं और लेखक की कल्पनाओं में बारिश के मौसम का खूब जिक्र होता है. इस मौसम का मजा कुछ लोग बारिश में भीगकर लेते हैं तो कुछ बालकनी में बैठकर चाय की चुस्कियों के साथ. बारिश में भीगना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है लेकिन क्या कभी सोचा है कि यह आपके स्किन और बाल के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. बारिश की बूंदे जितना दिल को खुश करती हैं उतना ही बालों के लिए स्ट्रेस (hair care tips in hindi) दे जाती हैं. ऐसे में आपको हम यहां पर मानसून में कैसे बालों का ध्यान देना है उसके बारे में बताते हैं. 

बारिश के पानी से बालों को कैसे बचाएं 

  •  चिलचिलाती धूप और गर्मी के मौसम में हर किसी को बारिश का इंतज़ार रहता है. जब आप बारिश में भीगते हैं तो आपके बालों की जड़े कमज़ोर हो जाती हैं. बारिश के मौसम में छाता या स्कार्फ लेकर ही घर से बाहर निकलें. 

  • अगर न चाहते हुए भी आपके बाल बारिश में भीग गए हैं तो आप इन्हें तुरंत शैंपू कर लें. शैंपू करने से आपके बालों की गंदगी साफ हो जायेगी.

बाल बहुत ज्यादा रुखे और बेजान हो गए हैं तो इस पत्ती के पानी से कर लीजिए हेयरवॉश, चमकदार और मुलायम हो जाएंगे एक वॉश में

  • बारिश के मौसम में ज्यादातर लोगों के बाल झड़ने लगते हैं क्योंकि इस मौसम में बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. बारिश के मौसम में बालों पर कंडीशनिंग करना न भूलें ताकि बाल सॉफ्ट बने रहें. 

  • बारिश के मौसम में अपने बालों में नमी और चमक बनाए रखने के लिए रोजाना तेल लगाएं. इससे बाल बेजान नही होंगे और न ही हेयर फॉल की समस्या होगी. 

  • बरसात के मौसम में बाल रूखे और बेजान हो जातें हैं ऐसे में इनको कंघी करने से पहले अच्छी तरह सुखा लें. तेल लगाने के बाद ही बड़े दांतो से कंधी करें ताकि बाल न टूटे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

बर्थडे ब्वॉय अर्जुन कपूर ने पैपराजी को दिया केक, कहा - आने के लिए धन्यवाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com