पुराने ऑफिस में दोबारा से अप्लाई करना है जॉब के लिए, तो इन टिप्स को करिए फॉलो

How to apply job : आपको पुरानी ऑफिस में कैसे अप्लाई करना चाहिए, इसके सारे टिप्स आर्टिकल में आपको बता रहे हैं. 

पुराने ऑफिस में दोबारा से अप्लाई करना है जॉब के लिए, तो इन टिप्स को करिए फॉलो

Professional tips : सबसे पहले आप पुराने एंप्लॉयर से संपर्क करें.

Job apply tips : कार्पोरेट वर्ल्ड में करियर ग्रोथ (career growth tips) पाने के लिए लोग जॉब्स (how to change jobs) बदलते रहते हैं. जब भी किसी को नई ऑपुर्चिनिटी मिलती है तुरंत नौकरी बदल लेते हैं. लेकिन कई बार ऐसी सिचुएशन भी आ जाती है  कि पुरानी कंपनी में दोबारा से जॉब के लिए अप्लाई करना पड़ता है. ऐसे में आपको पुरानी ऑफिस (rejoining in old office) में कैसे अप्लाई करना चाहिए, इसके सारे टिप्स आर्टिकल में आपको बता रहे हैं. लंबे और घने बालों के लिए प्याज का रस 3 तरीके से करें अप्लाई, 1 महीने में दिखेगा असर

कैसे करें पुरानी कंपनी में अप्लाई

1- अगर आपने तय कर लिया पुरानी ऑफिस ज्वाइन करने के बारे में तो सबसे पहले आप पुराने एंप्लॉयर से संपर्क करें. आप उन्हें दोबारा से ऑफिस ज्वाइन करने के कारणों के बारे में बताएं. अगर आपके रिलेशन पुराने एंप्लॉयर के साथ अच्छे रहे हैं तो फिर आपको रिज्वाइनिंग में मदद मिल सकती है. 

2- दूसरी चीज आप कंपनी की पॉलिसी के बारे में जानें, क्योंकि कंपनी समय-समय पर जरूरी बदलाव करती रहती है. ऐसे में आपको एक बार उन पॉलिसीज को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए, ताकि आपको रिज्वाइन में कोई दिक्कत और कंफ्यूजन ना रहे.

3- तीसरी बात आपको दोबारा से कंपनी ज्वाइन करना है तो पुरानी कलीग्स से बातचीत करें. उनसे जानें अब वहां का क्या वर्क कल्चर है. कौन-कौन सी पोस्ट पर अप्लाई कर सकते हैं. इससे आपको काफी हद तक मदद मिलेगी. तो अब आप इन जरूरी बातों को ध्यान में रखकर पुरानी कंपनी में अप्लाई कर लीजिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.