विज्ञापन

रोजाना 30 मिनट की ये एक्सरसाइज और महिला ने 34 इंच की कमर कर ली 25, जिम और डाइटिंग के बिना आप भी हो सकती हैं फिट 

बढ़ते वजन से परेशान हैं तो महिला के बताए इस फिटनेस रूटीन को आजमाकर देख सकते हैं. महिला ने किस तरह अपना वजन कम किया और कौनसी आसान एक्सरसाइज ने असर दिखाया, जानिए यहां. 

रोजाना 30 मिनट की ये एक्सरसाइज और महिला ने 34 इंच की कमर कर ली 25, जिम और डाइटिंग के बिना आप भी हो सकती हैं फिट 
इस फिटनेस रूटीन से आप भी हो सकती हैं पतली. 

Weight Loss: आजकल अनेक लोग बढ़ते वजन से परेशान रहते हैं. अगर आपका वजन भी जरूरत से ज्यादा बढ़ता जा रहा है, कमर मोटी होने लगी है और पेट बाहर निकलता दिख रहा है तो इस महिला की तरह आप भी अपनी 34 की कमर को 25 का कर सकती हैं. नीतिका एंड आर्या नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर इंफ्लुएंसर नीतिका ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे बता रही हैं कि किस तरह उन्होंने अपना वेट लॉस ट्रांसफोर्मेशन (Weight Loss Transformation) किया है. नीतिका का कहना है कि विद और विदाउट वेट्स के अगर इन एक्सरसाज को रोजाना 30 मिनट कर लिया जाए तो वजन कम होने लगता है. ये एक्सरसाइज बेहद आसान हैं और इनसे शरीर फिट होने लगता है. 

रूखे-सूखे और फ्रिजी बालों में जान भर देगा यह एक नुस्खा, बस शहद में मिलानी होगी यह सफेद चीज 

वजन घटाने के लिए होम वर्कआउट | Home Workout For Weight Loss 

पहली एक्सरसाइज में आपको हाथों को ऊपर और नीचे करते हुए झुकना है और फिर उठना है. इस एक्सरसाइज के आपको 10 रेप्स के 3 सेट्स करने हैं. अगर बिना डंबल्स (Dumbbells) के एक्सरसाइज कर रही हैं तो अपने हाथों को ऊपर की तरफ उठाएं और फिर नीचे लाकर कोहनी से घुटने को उठाकर छुएं. 

दूसरी एक्सरसाइज में आपको हाथों को आपस में मोड़कर पैरों को एक-एक करके आगे लाना है और झुकना है. पहले आगे की तरफ आते हुए इस एक्सरसाइज को करें और फिर पीछे जाते हुए एक्सरसाइज करें. इस एक्सरसाइज के आपको 25 रेप्स 3 सेट्स में करने हैं. 

तीसरी एक्सरसाइज में आपको हल्का-हल्का जंप करते हुए हाथों को ऊपर-नीचे लेकर आना है. साथ ही दोनों पैरों को ऊपर-नीचे करते हुए आगे और पीछे की तरफ जाते रहें. 25 रेप्स के 3 सेट्स करें. विद और विदाउट वेट्स, दोनों तरह से यह एक्सरसाइज करना बेहद आसान है. 

चौथी एक्सरसाइज में आपको दोनों साइड में मूव करना है. अगर हाथों में डंबल्स हों तो हाथों को सामने की तरफ रखें और अगर डंबल्स ना हों तो दोनों हाथों को जोड़कर सामने रखें. इस एक्सरसाइज (Exercise) में आपको दोनों साइड्स में हल्का कूंदकर एक्सरसाइज करनी है. इस एक्सरसाइज के आपको 25 रेप्स के 3 सेट्स करने हैं. 

पांचवी एक्सरसाइज में आपको यह एक एक्सरसाइज के 10 रेप्स के 3 सेट्स करने हैं. इस एक्सरसाइज को डंबल्स के साथ करने के लिए दोनों हाथों में डंबल्स लेकर ऊपर की तरफ हाथ उठाकर रखें और सीधे खड़े होकर घुटनों को एक-एक करके ऊपर और नीचे करें. बिना डंबल्स के हाथों को एकसाथ जोड़ें और घुटनों को ऊपर और नीचे करते हुए हाथ भी ऊपर और नीचे करते रहें. 

आखिरी एक्सरसाइज के लिए आपको सीधे खड़े होना है और दोनों पैरों को एकदूसरे से थोड़ी दूरी पर रखना है. इसके बाद नीचे झुकें और हाथों को सामने की तरफ लाएं, फिर सीधे खड़े हों और हाथों को ऊपर लेकर जाएं इस एक्सरसाइज के भी आपके 10 रेप्स वाले 3 सेट्स करने होंगे. 

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन है इस तारीख को, राखी बांधने का सही समय जानिए पंडित से

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शरीर में हार्मोनल बैलेंस बिगड़ने तो नहीं लगा है आपका, एक्सपर्ट ने बताया इन साइन से पहचानें
रोजाना 30 मिनट की ये एक्सरसाइज और महिला ने 34 इंच की कमर कर ली 25, जिम और डाइटिंग के बिना आप भी हो सकती हैं फिट 
आयुर्वेद के अनुसार सौंफ और मिश्री को इस तरह चबाने से पाचन तंत्र, हीमोग्लोबिन और आंखों की रोशनी होगी बेहतर
Next Article
आयुर्वेद के अनुसार सौंफ और मिश्री को इस तरह चबाने से पाचन तंत्र, हीमोग्लोबिन और आंखों की रोशनी होगी बेहतर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com