Honeymoon Destinations: शादी के बाद पार्टनर के साथ बिताना है सुकून के पल, इन रोमांटिक डेस्टिनेशंस का बनाएं प्लान

Honeymoon Destinations In India: शादी के बाद कहीं हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ ऐसे हनीमून डेस्टिनेशंस हैं, जो आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकते हैं. आइए आपको भारत की सबसे फेमस और बजट फ्रेंडली हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बताते हैं.

Honeymoon Destinations: शादी के बाद पार्टनर के साथ बिताना है सुकून के पल, इन रोमांटिक डेस्टिनेशंस का बनाएं प्लान

Honeymoon Destinations: भारत के ये बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन हैं कपल की पहली पसंद

नई दिल्ली:

शादियों का सीजन शुरू हो चुका है और ऐसे में कपल्स हनीमून की प्लानिंग जोर-शोर से कर रहे होते हैं. ऐसा करें भी क्यों न आखिर शादी के बाद ये कपल्स का पहला ट्रिप जो होता है. हर एक कपल अपनी शादी के बाद की इस पहली ट्रिप को यादगार बनाना चाहता है, जहां वो अपने पार्टनर के साथ हाथों में हाथ थामें प्यार भरे पलों को एंजॉय कर सके. अगर आप भी ऐसा ही कुछ प्लान कर रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है. हनीमून में बिताए गए पल पूरी जिंदगी याद रहते हैं. ऐसे में अगर हनीमून एक बेहतरीन डेस्टिनेशन पर हो तो कहना है क्या. बेहद रोमांटिक होने के साथ-साथ आपके हनीमून को कुछ खास बनाने के लिए ये जगहें एक दम परफेक्ट हैं. इन जगहों पर आपको एक बार जाने की प्लानिंग जरूर करनी चाहिए.

हनीमून के लिए इन जगहों का सफर करें प्लान

अंडमान एंड निकोबार

अगर आप किसी हॉलीवुड स्टाइल डेस्टिनेशन पर जाने के बारे में सोच रहे हैं तो बेझिझक अंडमान एंड निकोबार के लिए पैकिंग कर लीजिए. यहां के समुद्री तटों पर बिखरी रेत, ताड़ के पेड़ से बंधे छायादार झूले, स्कूबा डाइविंग, ग्लास बोट राइड और विंड सर्फिंग रोमांस में चार चांद लगा देंगे. समुद्री जीवन और हरे-भरे प्रवाल भित्तियों के साथ घर से दूर, अंडमान और निकोबार के सुदूर द्वीप हनीमून रोमांच के लिए बेस्ट जगहों में से एक है. यहां आप समुद्री कछुओं के साथ स्विमिंग का मजा उठाते हुए हनीमून को यादगार बना सकते हैं.

Relationship Hacks: शादी के बाद डबल हुए खर्चों को इस तरह करें मैनेज

केरल (तिरुवनन्तपुरम)

केरल को पूर्व का वेनिस कहा जाता है. ये एक ऐसा खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन है, जहां पूरे साल भर भारतीय और विदेशी पर्यटकों का तांता लगा रहता है. केरल में यह एडवेंचर अलेप्पी में होता है. इसके अलावा आप यहां चाय के बागान, पर्वत और कई खूबसूरत नजारे देख सकेंगे और अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं.

Relationship Hacks: शादी के बंधन में बंधने से पहले होने वाले पति से जरूर पूछें ये सवाल

दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल)

दार्जिलिंग चाय बागानों के अलावा एक बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन भी है. इसे 'क्वीन ऑफ हिल्स' भी कहा जाता है. हनीमून को यादगार बनाने के लिए आप टॉय ट्रेन की मदद ले सकते है. इस ट्रेन में बैठकर आप चाय के बागान, देवदार के जंगल, तीस्ता और रंगीन नदियों के संगम के खूबसूरत नजारों को देखते हुए अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं. मौसम साफ होने पर आप यहां से विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट भी देख सकते हैं.

Travel Tips: छुट्टियां कर रहे हैं प्लान, तो कम खर्च में घूम सकते हैं ये हिल स्टेशन 

तवांग (अरुणाचल प्रदेश)

भारत और तिब्बत के बीच समुद्र तल से 10,000 फीट की ऊंचाई पर तवांग स्थित है, जो बेहद खूबसूरत है. यहां आपको खूबसूरत पडाड़, झरने, घाटियां और झील देखने को मिलेगी. यहां आपको हवाओं की ताजगी महसूस होगी. इसके साथ ही आपको यहां ऊंचे पहाड़ों के बीच से होकर गुजरना पड़ेगा. वैसे तो तवांग शहर तक सड़क से पहुंचने का रास्ता कठिन है, लेकिन जैसे ही आप शहर में प्रवेश करेंगे आपको बर्फ की चादर से ढकी चोटियों के नजारें देखने को मिले जाएंगे, जो आपकी रास्ते की थकान को पल भर में गायब कर देंगे. अगर आप हनीमून पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो तवांग आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है.

Turmeric For Lips: कॉस्मेक्टिक्स से करें तौबा, प्राकृतिक तरीकों से पाएं सॉफ्ट पिंक लिप्स

हंपी (कर्नाटक)

अगर आप इतिहास में इंटरेस्ट है तो आप इस जगह को घूमने जा सकते हैं. हालांकि ये पूरी तरह से आप और आपके पार्टनर पर निर्भर करता है. अगर दोनों को ऐसी जगहों पर जाना पसंद है तो आप जा सकते हैं. यहां पुराने खंडहरों और चट्टाने काफी खूबसूरत लगती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com