विज्ञापन
This Article is From Feb 19, 2024

झाइयां, झुर्रियां और आंख के काले घेरे 15 दिन में पड़ जाएंगे हल्के, बस शहद ऐसे लगा लेंगे चेहरे पर

इससे चेहरे की झाइयां (pigmentation), झुर्रियां और आंख के काले घेरे कम हो सकते हैं. तो बिना देर किए आइए जानते हैं. 

झाइयां, झुर्रियां और आंख के काले घेरे 15 दिन में पड़ जाएंगे हल्के, बस शहद ऐसे लगा लेंगे चेहरे पर
How to get rid of jhai : रात में आप शहद की पतली लेयर फेस पर अप्लाई कर लीजिए.

Honey pack benefits for face : शहद खाने में बहुत स्वादिष्ट होती है साथ ही, इसके पोषक तत्व सेहत के लिए बहुत लाभकारी होते हैं. जिन लोगों को स्किन से जुड़ी परेशानी है उन्हें हनी तो जरूर खाना चाहिए. खाने के अलावा आप इसे फेस पर भी लगा सकती हैं. इससे चेहरे की झाइयां, झुर्रियां और आंख के काले घेरे कम हो सकते हैं. तो बिना देर किए आइए जानते हैं. चेहरे पर रोज मसाज करने से पड़ता है ये फर्क, जानने के बाद आप भी रूटीन में करेंगे शामिल

शहद फेस पैक

- रात में आप शहद की पतली लेयर फेस पर अप्लाई कर लीजिए. इससे स्किन पर टाइटनेस बनी रहती है. फिर सुबह आप ठंडे पानी से स्क्रब करते हुए चेहरे को साफ कर लीजिए.

- इससे एजिंग के लक्षण कम होते हैं. शहद में अमीनो एसिड और ग्लूकोनिक एसिड होता है, जो सेलुलर स्तर पर क्षति की मरम्मत में मदद कर सकता है. 

- शहद एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है, जो फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाता है. इससे कोलेजन का स्तर भी बढ़ता है. यह एजिंग के लक्षणों को कम करता है. 

- सनबर्न से राहत दिलाने में शहद बहुत कारगर होता है. यह धूप से झुलसे चेहरे को रिपेयर करने में मदद करता है.स्किन को हाइड्रेट भी रखता है. 

- शहद रूखी स्किन को हाइड्रेट करता है. यह स्किन नैचुरल तरीके से चमकदार बनाता है. यह स्किन को डैमेज करने से रोकता है. 

शहद फेस पैक 1

हल्दी और शहद का फेस पैक बनाने के लिए 1 कटोरी में 1 चम्मच शहद लीजिए. फिर इसमें 2 चुटकी हल्दी पाउडर मिक्स कर लीजिए. फिर आप इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाइए. अब आप इन सभी सामग्रियों को अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए और चेहरे पर लगाएं. करीब 10 से 15 मिनट बाद चेहरे को अच्छे से साफ कर लीजिए.  इससे त्वचा पर निखार आ सकती है.

शहद फेस पैक 2 

एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन ले लीजिए फिर उसमें चुटकीभर हल्दी मिलाइए. फिर इसमें गुलाबजल डालकर पेस्ट तैयार कर लीजिए. इस फेस पैक को चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगा रहने दीजिए फिर साफ पानी से धोएं. इससे आपको टैनिंग से छुटकारा मिल जाएगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
0 से 12 महीने के बच्चे को क्यों जरूरी होता है विटामिन D का ड्रॉप पीलाना, यहां जानिए
झाइयां, झुर्रियां और आंख के काले घेरे 15 दिन में पड़ जाएंगे हल्के, बस शहद ऐसे लगा लेंगे चेहरे पर
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Next Article
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com