एकबार आपने इस होम मेड डाई से बालों को कर लिया काला तो भूल जाएंगे केमिकल हेयर कलर, यहां जानिए बनाने का तरीका

How to make white hair black naturally : आज यहां बताई जा रही होममेड हेयर डाई के बारे में जान लीजिए जो ना सिर्फ आपके सफेद बालों को काला करेगी बल्कि जड़ से व्हाइट हेयर खत्म कर देगी.

एकबार आपने इस होम मेड डाई से बालों को कर लिया काला तो भूल जाएंगे केमिकल हेयर कलर, यहां जानिए बनाने का तरीका

वहीं, आप हेयर पैक इस्तेमाल करने के अलावा कुछ सब्जियों का जूस पीकर भी अपने बालों को नैचुरली काला कर सकती हैं.

Home made hair dye : आजकल कम उम्र में ही लोगों के बाल पर सफेदी चढ़ जा रही है. इसका कारण खराब खान पान और बाल की केयर में लापरवाही हो सकती है. इसके अलावा बढ़ता प्रदूषण भी इसकी बड़ी वजह हो सकता है. सफेद बालों को छुपाने के लिए लोग केमिकल हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं, जो बालों की सफेदी को कुछ समय के लिए छिपा तो देती है लेकिन बाल की क्वालिटी को खराब कर देती है. ऐसे में आप आज यहां बताई जा रही होममेड हेयर डाई के बारे में जान लीजिए जो ना सिर्फ आपके सफेद बालों को काला (home remedy for black hair) करेगी, बल्कि जड़ से व्हाइट हेयर (white hair) खत्म कर सकती है.

40 की उम्र में भी आप लगेंगी 20 की, बिना एक रूपए खर्च किए इस थेरेपी से चेहरे पर आएगा गुलाबी निखार और कसाव

होममेड हेयर डाई | Homemade Hair Dye

एलोवेरा हेयर डाई (aloe Vera hair dye) - इसको बनाने के लिए आप एक बाउल में एलोवेरा जैल निकाल लीजिए, फिर इसमें 1 चम्मच शहद और आंवले का पाउडर मिक्स करिए. फिर इस डाई को बालों में लगाकर करीब 1 घंटे के लिए रखिए. फिर नॉर्मल पानी से हेयर वॉश ले लीजिए. इस पैक को आप हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल कर सकते हैं. 

प्याज का रस (onion juice hair dye) -बालों को काला करने के लिए बाल का रस सबसे असरदार है. प्याज तो घर की रसोई में आसानी से मिल जाएगी. बस आपको इनको चॉप (onion hair oil benefits) करके रस निकाल लेना है फिर इसमें नारियल तेल मिक्स कर लेना है. अब आपको इस मिश्रण से अपने बालों को मालिश करना है. अब आपको 2 घंटे बाद हेयर वॉश ले लेना है. इससे बालों को काला करने में बहुत मदद मिलेगी. 

सब्जी का जूस (vegetable juice for hair) - वहीं, आप हेयर पैक (hair pack) इस्तेमाल करने के अलावा कुछ सब्जियों का जूस पीकर भी अपने बालों को नैचुरली काला कर सकती हैं. इसके लिए गाजर, चुकंदर, करेला, पालक जैसी सब्जियों का जूस पी सकते हैं. इसके अलावा आप आंवले का जूस भी बाल को काला और घना करने के लिए पी सकते हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.