सिर्फ पेन पकड़ने से जान जाएंगे कैसे जीना चाहते हैं आप, चलिए जानते हैं क्या कहती है रिसर्च आपके बारे में

Pen holding style personality traits : आप जानते हैं कि पेन पकड़ते ही आपके स्वभाव का पता चल जाता है कि आप अपनी जिंदगी में क्या करना चाहते हैं, कैसे जीना चाहते हैं. चलिए आप भी जानिए क्या कहती हैं आपकी पर्सनौलिटी.

सिर्फ पेन पकड़ने से जान जाएंगे कैसे जीना चाहते हैं आप, चलिए जानते हैं क्या कहती है रिसर्च आपके बारे में

Personality trait : किस उंगली से पकड़ते हैं पेन आप.

PersonalityTest : क्या आप जानते हैं कि पेन पकड़ने की स्टाइल से आपकी पर्सनालिटी (Pen Holding Styles Personality) का पता लगाना काफी आसान है. इतना ही नहीं आप जिस तरह से कलम को पकड़ते हैं, वह आपके स्वभाव के बारे में भी बहुत कुछ कहता है. यह भी पता लगा सकते हैं कि वह कितना स्मार्ट है और अपनी लाइफ को कैसे जीना चाहता है. मतबल सिर्फ पेन पकड़न के तरीके से ही आप किसी के बारें में काफी कुछ जान सकते हैं. कई स्टडीज में भी यह बात सामने आई है. आइए जानते हैं कैसे. 

l22h7rgg

पेन पकड़ने से जानिए अपनी पर्सनैलिटी (Pen holding style personality traits)

तर्जनी और अंगूठा


अगर आप अपनी तर्जनी (अंगूठे की बगल वाली उंगली) और अंगूठे की मदद से पेन को बीच से पकड़ते हैं, तो इसका मतलब यह हुआ कि आप बिल्कुल नई सोच वाले इंसान हैं. आप बहिर्मुखी प्रतिभा के धनी भी हैं. आपकी पर्सनालिटी काफी रहस्यमयी (mysterious) है.

अंगूठा और सभी उंगलियां


कोई इंसान अगर अपने अंगूठे और सभी उंगलियों की मदद से कलम को पकड़ता है तो वह काफी विश्वसनीय है. उस पर आंख मूंदकर भरोसा किया जा सकता है. वह काफी महत्वाकांक्षी है और किसी भी चीज को लेकर ज्यादा सोच-विचार करते हैं.

तर्जनीऔर बीच की उंगली


अगर कोई अपनी तर्जनी और बीच की उंगली से कलम को पकड़ता है, तो ऐसे लोगों का स्वभाव क्षमाशील होता है. वे किसी को भी बड़ी से बड़ी गलती पर भी आसानी से माफ कर देते हैं. ऐसे लोग निगेटिविटी से दूर रहते हैं और समाज का आनंद उठाने वाले होते हैं.

अंगूठा, तर्जनी और बीच की उंगली


अंगूठे, तर्जनी और बीच की उंगली से पेन को पकड़ने वाले काफी दयालु स्वभाव के होते हैं. उनसे किसी का दर्द देखा नहीं जाता है. हालांकि, ऐसे लोग जल्दी उत्तेजित हो जाते हैं और बात-बात पर नाराज होना उनकी आदत होता है. इस तरह आप किसी के पेन पकड़ने की स्टाइल से उसके स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगा सकते हैं.

Facebook और Instagram पर ऐसे सेट करे टाइम लिमिट: How to Set Time Limits For Facebook and Instagram

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com