Hariyali Teej Mehndi: इस हरियाली तीज हाथों पर बनाएं ये ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन, हर कोई करेगा आपकी ही हथेलियों का दीदार 

Hariyali Teej Mehndi Designs: जल्द ही आने वाली है हरियाली तीज के इस खास अवसर पर हाथों को रंगें मेहंदी के रंग से. यहां दिए लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन से आप आइडिया ले सकती हैं.

Hariyali Teej Mehndi: इस हरियाली तीज हाथों पर बनाएं ये ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन, हर कोई करेगा आपकी ही हथेलियों का दीदार 

Hariyali Teej 2022: इस हरियाली तीज हाथों पर सजाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन. 

खास बातें

  • 31 जुलाई के दिन मनाई जाएगी हरियाली तीज.
  • हाथों पर लगाएं खूबसूरत मेहंदी.
  • ये मेहंदी डिजाइन आएंगे काम.

Hariyali Teej 2022: इस 31 जुलाई को हरियाली तीज का पर्व है. इस दिन औरतें अपने पतियों की लंबी आयु के लिए उनके नाम का व्रत (Fast) रखती हैं. इस दिन वे उसी तरह सौलह श्रिंगार करती हैं जिस तरह शादी के दिन किया था. जिस तरह दुल्हन के हाथों में सुहाग की मेहंदी सजती है ठीक उसी तरह हरियाली तीज पर भी हरी-हरी मेहंदी (Mehndi) लगाई जाती है. अगर आप भी इस उलझन में हैं कि इस साल कैसी मेहंदी लगवाएं तो चलिए हम दिखाते हैं आपको लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन. आपके हाथों पर सजी इस मेहंदी पर ही सब दिल हारने लगेंगे. 

स्वाद में लाजवाब हैं ये पकवान, हरियाली तीज पर बनाएं और भोग में भी चढ़ाएं इन्हें


हरियाली तीज के लिए लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन | Latest Mehndi Designs For Hariyali Teej 

इस तरह मेहंदी लगाना आसान भी है और यह उन लोगों के लिए और भी अच्छा है जो आपको पूरे हाथों में लगाने की भी जरूरत नहीं है. इसे आप मोटी कीप से लगा सकती हैं. 


इस पतली कीप की मेहंदी को लगाना भी आसान है. इस मेहंदी (Latest Mehendi) को भी सिर्फ हथेली तक लगाया जा सकता है. इसके अलावा इसमें रिंग फिंगर को भरने की जगह ऊपर तक डिजाइन बनाया गया है. 

दोनों हाथों में जोड़ीदार मेहंदी लगाने के लिए इस डिजाइन को चुनें. सूर्य के डिजाइन की यह मेहंदी हाथों पर खूब जंचती है. वहीं, आप उंगलियों को खाली या भरा अपनी पसंद के अनुसार रख सकती हैं. 


यह अगला डिजाइन बेहद सिंपल और आसान है. अगर आप ऑफिस जाने वाली महिला हैं या कम मेहंदी लगाना पसंद करती हैं तो यह डिजाइन आपके लिए ही है. 


यह मेहंदी उन लड़कियों के लिए है जिनकी अभी-अभी शादी हुई है या जिन्हें पूरे हाथ और पैर भरकर मेहंदी लगाना पसंद है. नई-नवेली दुल्हनें अक्सर इस तरह की मेहंदी लगाती हैं. 


अरबी डिजाइन की इस मेहंदी को कई औरतें लगाती हैं. इसमें फूलों और पत्तियों सरीखे डिजाइन से हाथों को भरा जाता है. इससे हाथ ना ज्यादा भरा लगता है और ना ही खाली.  

Blood Sugar को कंट्रोल में रखते हैं ये 5 फूड, डायबिटीज की डाइट का इन्हें आसानी से बनाया जा सकता है हिस्सा

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com