विज्ञापन
This Article is From Sep 15, 2023

Hair remedy : इस पीले रंग के मसाले से आपके सफेद बाल हो जाएंगे जेट ब्लैक

Haldi hair mask : हम आपको यहां पर खाना बनाने में रोज इस्तेमाल होने वाली हल्दी कैसे आपके बालों को काला कर सकती है इसके बारे में बताने वाले हैं.

Hair remedy : इस पीले रंग के मसाले से आपके सफेद बाल हो जाएंगे जेट ब्लैक
Hair care tips : साथ ही हल्दी बालों के झड़ने की भी समस्या से निजात दिलाती है.

Haldi for hair : आजकल कम उम्र में बाल सफेद होने की समस्या आम होती जा रही है. 20-21 साल की उम्र में ही बाल में सफेदी आ जा रही है. इससे छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के हेयर ट्रीटमेंट ले रहे हैं, जो बहुत खर्चीले होते हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर खाना बनाने में रोज इस्तेमाल होने वाली हल्दी कैसे आपके बालों को काला कर सकती है इसके बारे में बताने वाले हैं. इस पीले मसाले (Turmeric hair mask) में कई ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो आपके बाल को काला करने में मदद कर सकते हैं. 

फिटनेस एक्सपर्ट से जानिए कौन सी एक्सरसाइज करके 1 महीने में कम हो सकता है बैली फैट, यहां जानें करने का सही तरीका

हल्दी कैसे लगाएं बालों में

- आप जैतून के तेल में आधी छोटी चम्मच हल्दी और शहद मिला लीजिए अच्छे से. इसके बाद इस मिश्रण को पूरे बाल में मास्क की तरह लगा लीजिए. अब आप इसको 15 से 20 मिनट लगाकर रखिए. फिर आप अच्छे से हेयर वॉश कर लीजिए. 

- इस मास्क को लगाने से आपके स्कैल्प को भरपूर पोषण मिलेगा. साथ ही यह स्कैल्प इंफेक्शन को भी कम करेगा. इससे आपके बालों में रूसी की समस्या भी नहीं होगी. 

- वहीं, हल्दी आपके बालों को तो काला करेगी ही साथ ही उनमें चमक भी लाने का काम करेगी. इसके अलावा यह तैलीय बालों के लिए बहुत अच्छा मास्क हो सकता है. 

- साथ ही हल्दी बालों के झड़ने की भी समस्या से निजात दिलाती है. यह आपके बालों को प्रदूषण से बचाने का काम करती है. हल्दी में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, कैल्शियम, फाइबर, आयरन, कॉपर, जिंक, फास्फोरस, के अलावा विटामिन B-6, विटामिन C, विटामिन E, विटामिन K जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हेल्दी डाइट लेने के बावजूद क्यों बढ़ता है वजन, यहां जानिए
Hair remedy : इस पीले रंग के मसाले से आपके सफेद बाल हो जाएंगे जेट ब्लैक
हेल्दी वेट गेन करना है तो चिया सीड्स खाने का यह तरीका अपनाएं, शरीर में भर जाएगा मांस
Next Article
हेल्दी वेट गेन करना है तो चिया सीड्स खाने का यह तरीका अपनाएं, शरीर में भर जाएगा मांस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com