Friendship Day 2022: दोस्त सच्चा है या नहीं पहचानने के भी हैं कई तरीके, यह होती है True Friend की खासियत

Friendship Day 2022: कुछ ऐसे संकेत होते हैं जिन्हें समझ गए तो आप जान पाएंगे कि आपका सच्चा मित्र कौन है और कौन सिर्फ दोस्त बनने का दिखावा कर रहा है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं.

Friendship Day 2022: दोस्त सच्चा है या नहीं पहचानने के भी हैं कई तरीके, यह होती है True Friend की खासियत

Friendship Day: ये बातें आपको सच्चे दोस्तों को पहचानने में मदद करेंगी.

Friendship Day 2022: स्कूल, कॉलेज और ऑफिस हर जगह हम नए-नए लोगों से मिलते हैं. इनमें से कई हमारे दोस्त बन जाते हैं तो वहीं कुछ से दूरी बनी रहती है. दोस्त तो कई बन जाते हैं, लेकिन इनमें से सच्चे दोस्तों (True Friends) को पहचानना काफी मुश्किल होता है. कई बार हम समझ नहीं पाते हैं कि इस भीड़ में हमारा सच्चा दोस्त कौन है. कुछ ऐसे संकेत होते हैं जिन्हें समझ गए तो आप जान पाएंगे कि आपका सच्चा मित्र कौन है और कौन सिर्फ दोस्त बनने का दिखावा कर रहा है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों (Signs) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको सच्चे दोस्तों को पहचानने में मदद करेंगे.

qk2fjhbg


बात करने का तरीका

असली दोस्तों की बातें आपको आत्मविश्वास से भर देती हैं और उनसे बात करके आपको खुशी महसूस होती है. आपको कठिन समय से गुजरने में भी ये दोस्त मदद करते हैं. जब वे आपसे असहमत होते हैं तो भी आपको साफ शब्दों में बता देते हैं बिना आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाए. 



आपकी बातों पर गौर करना

देखें कि क्या वे वास्तव में आपकी बात सुनते है. सच्चे दोस्त अपना मुंह बंद करके रखना और अपने कानों को खोलना जानते हैं. बात करते समय वे आई कॉन्टैक्ट रखते हैं. आपने जो कुछ कहा वे उस बात को याद भी रखते हैं.  

अपनी बात बेझिझक रख पाएं


सच्चे दोस्तों के साथ आप खुशी से लेकर शर्मनाक कहानियों और रहस्यों को शेयर कर सकते हैं. ऐसे दोस्त बिना किसी संकेत के आपके मूड को समझ लेते हैं.

fvgcg18o

ईमानदारी


तय करें कि आपका दोस्त ईमानदार भी है या नहीं. ईमानदारी एक सच्ची दोस्ती (True Friendship) की आधारशिला है. अगर आपका दोस्त आपके साथ ओपन और ईमानदार है तो यह एक बढ़िया संकेत है. अगर आपका दोस्त झूठ बोलता है, चाहे वह छोटी चीजों के बारे में हो या बड़ी चीजों के बारे में, तो संभावना है कि आपकी दोस्ती सच्ची नहीं है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com