कोविड में दोस्‍तों से नहीं मिल पा रहे हैं, तो यूं मनाएं Friendship Day

अपने दोस्त से दूर हैं, तो दिल छोटा न करें, क्योंकि हम बता रहें हैं आपको वो तरीके, जिससे आप दूरी के बावजूद इस दिन को खास बना सकेंगे.

कोविड में दोस्‍तों से नहीं मिल पा रहे हैं, तो यूं मनाएं Friendship Day

फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्‍तों को मेल या फिर वॉट्सऐप से व‍िश करें.

नई दिल्‍ली :

Friendship Day 2021 : अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है. यही वजह है कि अब भी लोग घर पर ही फेस्टिवल मना रहे हैं. अब लोग स्पेशल डेज़ पर भी हेल्थ की चिंता करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर आमने-सामने मिलना अवॉइड कर रहे हैं. फ्रेंडशिप डे पर भी जहां दोस्त पहले से ही हैंगआउट करने और घूमने का प्लान बनाते थे, वहीं अब वे अब एक-दूसरे से मिल भी नहीं पा रहे हैं. अगर आप भी अपने दोस्त से दूर हैं, तो दिल छोटा न करें, क्योंकि हम बता रहें हैं आपको वो तरीके, जिससे आप दूरी के बावजूद इस दिन को खास बना सकेंगे.


दोस्‍तों से कर लें वीडियो कॉल
मेसेज और कॉल नहीं, अपने जिगरी यार को विडियो कॉल करें. अब तो कई सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ग्रुप कॉल में भी ज्यादा मेंबर्स जोड़ने का ऑप्शन देते हैं, यानी आप अपने पूरे ग्रुप के साथ मिलकर विडियो पर बात कर सकते हैं.


इस बार पहने एक जैसी ड्रेस
सभी दोस्तों को मेसेज ड्रॉप करें और उन्हें एक रंग के कपड़े पहनने के लिए कहें. उदाहरण के लिए आप सभी येलो, ब्लैक या वाइट कलर की टी-शर्ट या टॉप पहन सकते हैं. इसके बाद एक तय समय पर विडियो कॉल करें और कॉल के दौरान ही स्क्रीन कैप्चर फीचर की मदद से सभी की तस्वीर अपने मोबाइल में ले लें. इसे सभी के साथ शेयर करें और चाहें तो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करें.
भेजे दें ऑनलाइन कार्ड
मिल नहीं पा रहे हैं, इसलिए कार्ड नहीं दे पा रहे? कोई बात नहीं. आप चाहे तो खुद अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप पर खास कार्ड प्रिपेयर कर सकते हैं, जिसमें आप अपने दोस्तों की तस्वीरें ऐड कर सकते हैं और इन्हें फ्रेंड्स को मेल या फिर वॉट्सऐप आदि कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लगाएं दोस्‍तों की डीपी 
अपने दोस्तों के साथ की तस्वीरों का कोलाज बनाएं और उसे अपनी डीपी में लगाएं. इसे चाहे तो सोशल मीडिया पर भी शेयर करें और अपने दिल की बातें शेयर करें. यह तोहफा आपके दोस्तों को भी काफी पसंद आएगा.