विज्ञापन
This Article is From Jun 19, 2022

Father's Day 2022: इस तरह बिताएं पापा के साथ फादर्स डे, हंसी-ठिठोली से भर जाएगा दिन और बनेंगी नई यादें

Father's Day 2022: इस दिन आपको एक बेहतरीन मौका मिलता है अपने पापा को ये बताने का कि वो आपकी जिंदगी में क्या हैं और आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

Father's Day 2022: इस तरह बिताएं पापा के साथ फादर्स डे, हंसी-ठिठोली से भर जाएगा दिन और बनेंगी नई यादें
Happy Father's Day: इस तरह मनाएं फादर्स डे.

Father's Day 2022: हर बच्चे के लिए उनके पिता हीरो और रोल मॉडल होते हैं. हमारी जिंदगी में वो पिता ही हैं जो हमेशा अपनी जरूरतों को दरकिनार कर बच्चों की फरमाइशें पूरी करते हैं. हर बच्चा अपने पिता से बेइंतहा प्यार करता है, लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पाता. हर साल जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे के रूप में मनाया जाता है. इस सेलिब्रेशन (Father's Day Celebration) के साथ आपको एक बेहतरीन मौका मिलता है अपने पापा को ये बताने का कि वो आपकी जिंदगी में क्या हैं और आप उनसे कितना प्यार करते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं फादर्स डे सेलिब्रेशन के कुछ बेहद शानदार आईडियाज. इस दिन आप अपने पापा के साथ पिकनिक जाने से लेकर मूवी देखने तक का प्लान बना सकते हैं.

कैसे मनाएं फादर्स डे | How To Celebrate Father's Day 

हम सभी अपने पापा से बहुत प्यार करते हैं बस जाहिर नहीं कर पाते. ऐसे में फादर्स डे आपके लिए मौका है यह बताने का कि आप अपने पापा से कितना प्यार करते हैं. अपनी मां से तो बच्चे अपना प्यार अक्सर बयां करते रहते हैं और उन्हें बेफिक्री से सब कुछ बोल देते हैं, लेकिन पापा से आई लव यू डैड बोलने के लिए फादर्स डे से बेहतर और कोई दिन नहीं हो सकता. आप अपने पापा के लिए कोई कार्ड या लेटर लिख सकते हैं जिसमें आप अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकें और और उन्हें बता सकें कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

पापा के लिए इसदिन को और भी ज्यादा खास और यादगार बनाने के लिए आप कोई सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते हैं.  यह सरप्राइज पार्टी (Surprise Party) या तो घर पर या फिर किसी रेस्टोरेंट में उनके लंच या डिनर के साथ की जा सकती है. ऐसे में अगर आप सरप्राइज पार्टी को और भी ज्यादा स्पेशल बनाना चाहते हैं तो आप पापा के फ्रेंड्स को भी बुला सकते हैं. पापा को ऐसा करने से बहुत अच्छा लगेगा और यकीनन उन्हें दोस्तों के सामने प्राउड फीलिंग महसूस होगी. 

 फादर्स डे पर पापा को और भी स्पेशल महसूस कराने के लिए अपना दिन उनके नाम कर दें. पिता के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएं और कहीं बाहर हैंग आउट करने का प्लान बनाएं. रोज से कुछ अलग करना चाहते हैं तो आप पापा को मंदिर ले जा सकते हैं. इसके अलावा शहर के कोई टूरिस्ट प्लेस भी ले जा सकते हैं. यही नहीं आप पूरी फैमिली के साथ पिकनिक पर जाने की प्लानिंग भी कर सकते हैं. कहीं भी जाएं लेकिन यह जरूरी है कि इस दिन आप पूरे दिन पापा के साथ रहें और वो सब करें जो उन्हें पसंद है.

 गिफ्ट (Gift) सबसे खूबसूरत तरीका है अपने प्यार और खुशी को बयां करने का. फादर्स डे के दिन अपने पिता के लिए प्यार जताते हुए उनके उठने से पहले उनके रूम में आप एक गिफ्ट रख सकते हैं. वो जब सुबह जागेंगे और अपने पास तोहफा रखा हुआ देखेंगे तो उनके चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान आ जाएगी. फादर्स डे के लिए आप अपने पापा को उनके पसंद का कोई भी गिफ्ट दे सकते हैं. जरूरी नहीं कि तोहफा महंगा हो या सस्ता, उन्हें पसंद आए और गिफ्ट में आपका प्यार नजर आए इतना काफी है.

पिता के लिए कुछ करने में जो सैटिस्फैक्शन मिलती है उसका किसी भी चीज से कोई मुकाबला नहीं है. फादर्स डे के दिन अगर आप कुछ खास करना चाहते हैं तो अपने पापा के लिए उनके पसंद का ब्रेकफास्ट बनाएं. फादर्स डे पर आप अपने पापा की पसंद की कोई भी डिश बना कर उन्हें गर्मागर्म सर्व करें. आप चाहे तो पापा के पसंद की चीज बाहर से ऑर्डर करके भी मंगा सकते हैं.

पापा और पूरे परिवार के साथ घर पर शाम बिताना जश्न मनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है. कुछ मजेदार बोर्ड गेम खेलें या पोपकॉर्न बनाएं और अपने पापा की पसंदीदा मूवी या टीवी सीरीज उन्हें दिखाएं.  इसके अलावा आप अगर लंबे समय से अपने डैड के साथ मूवी देखने नहीं गए हैं तो ये एक अच्छा दिन हो सकता है. 

जाहिर है हमेशा की तरह आपके पिता भी यही कहेंगे कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए लेकिन फादर्स डे के दिन को खास बनाने के लिए आप अपने पापा को बढ़िया शॉपिंग करा सकते हैं. उन्हें वही चीज दिला सकते हैं जो उन्हें चाहिए या जिसकी उन्हें जरूरत है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बगैर ट्यूशन के भी क्लास में फर्स्ट आ सकता है बच्चा, बस आपको फॉलो करने होगे ये पेरेंटिंग टिप्स
Father's Day 2022: इस तरह बिताएं पापा के साथ फादर्स डे, हंसी-ठिठोली से भर जाएगा दिन और बनेंगी नई यादें
कब्ज से सबसे जल्दी राहत दिलाता है यह एक नुस्खा, रात में इस तरह आजमाएंगे तो अगली सुबह पेट हो जाएगा साफ 
Next Article
कब्ज से सबसे जल्दी राहत दिलाता है यह एक नुस्खा, रात में इस तरह आजमाएंगे तो अगली सुबह पेट हो जाएगा साफ 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com