विज्ञापन
This Article is From Dec 03, 2021

Fashion Tips: पतले होने की है तमन्ना, तो इन कपड़ों से छिप जाएगी आपकी मोटी तोंद, दिखेंगी स्लिम ट्रिम

आपकी पसंदीदा ड्रेस में फिट दिखने के लिए आप शेपवियर की मदद ले सकती हैं, लेकिन इसे खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. आज हम आपको बताएंगे ऐसी कपड़ों के बारे में जो आपको फैशनेबल दिखाने के साथ ही आपके लटकते पेट को छिपाने में भी मदद करेंगे.

Fashion Tips: पतले होने की है तमन्ना, तो इन कपड़ों से छिप जाएगी आपकी मोटी तोंद, दिखेंगी स्लिम ट्रिम
Fashion Tips: छिपाना है लटकता पेट तो ट्राई करें ये फैशनेबल कपड़े
नई दिल्ली:

Hide Belly Fat: स्लिम और आकर्षक दिखना कौन नहीं चाहता. आजकल तेजी से बदलते फैशन और स्टाइल को कैरी करने के लिए लड़कियां खुद के लिए समय निकाल ही लेती है. अपनी पसंदीदा ड्रेस में सुंदर दिखने के लिए कई लड़कियां डाइटिंग (Dieting), जिम (Gym) और एक्सरसाइज (Excercise) में अक्सर घंटों पसीना बहाने के बाद भी जल्दी रिजल्ट की आस में वर्कआउट (Workout) करती रहती हैं, लेकिन कुछ केसेस में लोग इसे टालते रहते हैं. कई लोग अगले महीने, अगले दिन करते-करते समय बिताते चले जाते हैं और इस दौरान जब किसी कजन या दोस्त की शादी आ जाती है तो ये आपकी परेशानी का सबब बन जाता है. क्या पहने कि मोटे ना दिखें? साड़ी में तो पेट की चर्बी (Belly Fat) दिखेगी, लहंगा भी नहीं पहन सकती और ना ही कुछ टाइट एंड हॉट ड्रेस. ऐसे में हम आपके लिए कपड़े पहनने के बेस्ट तरीके ढूंढ़कर लाएं हैं, जिससे कि आपके पेट की चर्बी (Belly Fat) न दिखे.

g2atht7g

पेट छिपाने के लिए आजमाएं स्टाइलिंग ट्रिक्स (Try Styling Tricks To Hide Tummy)

  • वेस्ट जींस अक्सर आपके पेट की चर्बी (Belly Fat) को खुल कर दिख सकता है. इससे बचने के लिए आप हाई वेस्ट जींस ट्राई करें. इससे आपके पेट की चर्बी भी छिपेगी और आप फिट और लंबी भी नजर आएंगी.

  • अगर आप किसी फंक्शन के लिए यकीनन एथनीक वियर जैसे- लंहगा, साड़ी सूट पहनने के बारे में सोच रहे हों और पेट के कारण परेशान हैं तो आप बॉडी शेपर की मदद ले सकते हैं. आप इसे वेस्टर्न ड्रेस से लेकर इंडियन ड्रेस के नीचे पहन सकते हैं, लेकिन बॉडी शेपर खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. ख्याल रखें अपने से छोटे साइज का शेपवियर ना खरीदें. यह आपके शेप को खराब कर सकता है. शेपवियर के ऊपर आप कोई सी भी हॉट ड्रेस पहनेंगी तो खूब जंचेगा. साथ ही आप स्लिम भी दिखेंगी.

इन वजहों से हो सकती है Irregular Periods की समस्या, जानें क्या हैं उपाय

belly fat

Fashion Tips Image:  पेट की चर्बी छिपाने के लिए ट्राई करें ये ड्रेस

  • अगर अपने लटकते पेट को छिपाने के लिए आप इंडियन वियर पहनना चाहती हैं तो यह एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है. इसके लिए आप फ्लेयर्ड कुर्ती कैजुअल वियर के तौर पर भी पहन सकती हैं. वहीं शादी जैसे समारोह के लिए अनारकली परफेक्ट है.
  • इसके साथ ही ये बहुत जरूरी है कि आप उन कपड़ों से दूरी बना लें, जो आपको जरूरत से ज्यादा मोटा दिखा सकते हो या फिर जिन कपड़ों में आप कसा महसूस करती हो. ये कपड़े आपकी बॉडी में मौजूद फैट को साफ दिखा सकते हैं.
  • बात करें रफल टॉप की तो ये काफी स्टाइलिश होते हैं. इसके साथ ही ये आपकी पेट की चर्बी को छिपाने में भी सही साबित हो सकते हैं. आप बेल स्लीव्स वाले रफल टॉप को खरीद सकती हैं. साथ ही आप किसी भी चुन्नट डिजाइन के टॉप को खरीद सकती हैं. इस तरह के टॉस से पेट की चर्बी आसानी से छिप जाती है. इसके साथ ही ये स्टाइलिश लुक देने में कामयाब होते हैं.
  • आजकल बाजरों में कई तरह की ड्रेस मिल रही हैं, लेकिन अगर आप पेट की चर्बी को छिपाने के लिए ड्रेस ढूंढ रही हैं तो भूलकर भी बॉडीकोन ड्रेस ना खरीदें. कपड़े का चुनाव करते समय उसके पैटर्न का भी ध्यान रखें. वर्टिकल पैटर्न वाले ड्रेस हमेशा आपको लंबा दिखाएंगे और आपकी चर्बी को छिपाने में मदद करेंगे.

Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक्सपर्ट से जानिए क्या बच्चे को लेटकर दूध पिलाने से दूध कान में चला जाता है?
Fashion Tips: पतले होने की है तमन्ना, तो इन कपड़ों से छिप जाएगी आपकी मोटी तोंद, दिखेंगी स्लिम ट्रिम
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Next Article
मुंह में निकले छालों को दूर करती हैं ये 5 घरेलू चीजें, लगाने पर तेजी से दिखने लगता है असर 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com