बच्चे खाना नहीं खाते, देखते ही दूर भागते हैं, तो नैचुरोपैथी एक्सपर्ट के बताए इस ट्रिक्स से खिलाएं

नैचुरोपैथी एक्सपर्ट डॉक्टर निताशा गुप्ता (Dr. Nitasha Gupta) अपनें इंस्टाग्राम पेज पर बहुत ही जबरदस्त और कमाल का नुस्खा बताया है जिसको आप आज से ही फॉलो करना शुरू कर देंगे तो बच्चे आपसे खाना मांगकर खाएंगे,

बच्चे खाना नहीं खाते, देखते ही दूर भागते हैं, तो नैचुरोपैथी एक्सपर्ट के बताए इस ट्रिक्स से खिलाएं

यह नुस्खा बहुत ही असरदार साबित हो सकता है आपके बच्चे की सेहत के लिए.

Diet for child : जो बच्चे खाने को देखकर मुंह बनाते हैं, रोना शुरू कर देते हैं, खाने को देखकर भागते हैं और उन्हें जबर्दस्ती खिलाया जाता है तो उल्टियां करने लगते हैं, ऐसे बच्चों के लिए नैचुरोपैथी एक्सपर्ट डॉक्टर निताशा गुप्ता (Dr. Nitasha Gupta) अपनें इंस्टाग्राम पेज पर बहुत ही जबरदस्त और कमाल का नुस्खा बताया है जिसको आप आज से ही फॉलो करना शुरू कर देंगे तो बच्चे आपसे खाना मांगकर खाएंगे, इससे उनकी सेहत भी सुधरेगी वजन भी बढ़ेगा.

इस हरे पानी को बालों में लगाना कर दीजिए शुरू, बाल हो जाएंगे कमर जितने लंबे

कैसे बढ़ाएं बच्चे की भूख | Child  appetite

  • आपको एक हरड़ लेना है इसे पानी में घिसना है फिर उसमें उंगली से हींग को मिला देना है, अब इसको आपको अपने बच्चे को 1 फोर्थ स्पून रोज खिलाना है. यह मात्रा आप 6 से 9 महीने के बच्चे को खिलाएं और आधा चम्मच आप 10 माह से 2 साल के बच्चे को खिलाएं. यह नुस्खा बहुत ही असरदार साबित हो सकता है आपके बच्चे की सेहत के लिए. हरड़ के पोषक तत्व की बात करें तो इसमें विटामिन, मिनरल्स, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन समेत कई तत्व होते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शाहिद कपूर ने शादीशुदा जीवन को लेकर क्या बोला? यहां देखिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें