इस हरे पानी को बालों में लगाना कर दीजिए शुरू, बाल हो जाएंगे कमर जितने लंबे

Hair growth tips : हम यहां पर आंवले के पानी को बालों में लगाने के बारे में बात करने जा रहे हैं जिससे आपके बाल कमर जीतने लंबे, काले और घने हो जाएंगे.

इस हरे पानी को बालों में लगाना कर दीजिए शुरू, बाल हो जाएंगे कमर जितने लंबे

Hair care ayurvedic water : कमर तक लंबे बाल आजकल ट्रेंड में है. जिनके बालों की ग्रोथ (hair growth tips) स्लो होती है वो एक्सटेंशन करा रहे हैं, जो कि खर्चीला ट्रीटमेंट होता है. लेकिन आपको यहां पर एक ऐसा तरीका बता रहे हैं जो टाइम टेकिंग जरूर है लेकिन आपके लंबे बालों की ख्वाहिश जरूर पूरी हो जाएगी. हम यहां पर आंवले के पानी (amla water for hair) को बालों में लगाने के बारे में बात करने जा रहे हैं जिससे आपके बाल कमर जीतने लंबे, काले और घने हो जाएंगे. आंवले में पाए जाने वाले पोषक तत्व होते ही कमाल के जो बालों में नई जान फूंक देते हैं.

रिलेशनशिप में कंट्रोलिंग की आदत रिश्ते को बना सकती है टॉक्सिक, जानिए यहां

बाल में आंवला कैसे बनाएं और लगाएं

1- आंवले का पानी बनाने के लिए आप 1 से 2 चम्मच सूखे आंवले का पाउडर (Amla powder) पानी में मिलाकर उबालिए. पाउडर नहीं है तो 2 से 4 आंवले को ही पानी में डालकर उबाल लीजिए फिर पानी को छानकर ठंडा होने के लिए रख दीजिए. इसके बाद बालों में लगा लीजिए.

2-आपको बता दें कि आंवले में विटामिन सी (vitamin c) और आयरन (iron) भरपूर मात्रा में होता है, जो बालों को हेल्दी रखने में अहम योगदान निभाते हैं. इससे बालों की चमक (shiny hair) बरकरार रहती है. जिनके बाल रुखे-सूखे (frizzy hair) और नमी गायब हो गई है उनके लिए तो ये नुस्खा (hair care nuskha) सबसे बेस्ट है. 

lsqd9rao

3-यह खराब बालों को रिपेयर करता है. इससे झड़े बाल (Hair loss) वापस भी आ सकते हैं. इसके अलावा अगर आपके बाल में सफेदी (white hair remedy) आने लगी है तो इससे रुक सकती है और बालों में वाल्यूम आएगा. आप सप्ताह में एक बार इसको लगा लेती हैं तो काफी है आपके बालों की सेहत के लिए.

4-आंवले का सेवन भी आप सकती हैं- कैंडी, अचार और चटनी के रूप में, इससे ना सिर्फ आपके बाल बल्कि स्किन भी निखरेगी और इम्यून सिस्टम भी मजबूत होगा. तो इस औषधीय फल को आज ही अपनी डाइट में हेयर केयर रूटीन में शामिल कर लीजिए. फिर देखिए कैसे आपके बाल लहराते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

शाहिद कपूर ने शादीशुदा जीवन को लेकर क्या बोला? यहां देखिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com