एक्सपर्ट ने बताया घर पर तैयार इस नेचुरल टोनर से एक्ने, open pores और Pigmentation से राहत पाने का आसान तरीका

Beauty tips by Expert : आज हम इंस्टाग्राम पेज ब्यूटीफुल यू फॉरएवर पर शेयर किए गए एक होम मेड टोनर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके चेहरे के ओपन पोर्स, एक्ने, सन बर्न से डैमेज स्किन को दोबारा से खिला-खिला बनाने में मदद मिलेगी.

एक्सपर्ट ने बताया घर पर तैयार इस नेचुरल टोनर से एक्ने, open pores और Pigmentation से राहत पाने का आसान तरीका

Skin care tips : आपको बता दें कि इस टोनर को लगाने से आपके चेहरे की टैनिंग कम होगी.

Home made natural toner : स्किन की केयर करने के लिए जरूरी नहीं है हम महंगे कॉस्मेटिक ब्रांड की क्रीम लगाएं. आप घर के किचन में मौजूद चीजों से भी अपनी स्किन केयर कर सकती हैं. इस लेख में आज हम इंस्टाग्राम पेज ब्यूटीफुल यू फॉरएवर पर शेयर किए गए एक होम मेड टोनर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके चेहरे के ओपन पोर्स, एक्ने, सन बर्न से डैमेज स्किन को दोबारा से खिला-खिला बनाने में मदद मिलेगी. आपको बता दें कि इस नुस्खे को 15 हजार से अधिक लोगों नें पसंद किया है. ऐसे में आप पीछे क्यों रहें आप भी जान लीजिए इस ब्यूटी टिप्स (beauty tips) के बारे में. तो चलिए जानते हैं इस टोनर (toner) को बनाने के लिए आपको किन चीजों की जरूरत पड़ेगी.

A post shared by 𝑩𝒆𝒂𝒖𝒕𝒊𝒇𝒖𝒍 𝒀𝒐𝒖 𝑭𝒐𝒓𝒆𝒗𝒆𝒓 (@beautifulyouforever)

होम मेड टोनर कैसे बनाएं

  • इसको बनाने के लिए आपको एक टमाटर और एक खीरा चाहिए कटा हुए. अब इनको एक मिक्सर ग्राइंडर में डालकर पीस लेना है फिर इसके पेस्ट को छलनी में डालकर दबाकर रस को निकाल लेना है.फिर इसको फ्रिज में स्टोर कर देना है ठंडा होने के लिए. इसके बाद कॉटन शीट की मदद से चेहरे पर अप्लाई करना है. आप इस टोनर को दिन में 2 से 3 बार लगा सकती हैं.

  • आपको बता दें कि इस टोनर को लगाने से आपके चेहरे की टैनिंग कम होगी. इसके अलावा डार्क सर्कल और सन बर्न भी हल्का होने लगेगा धीरे-धीरे. वहीं, इससे चेहरे पर चमक और कसाव भी बना आएगा. ऐसे करके आप अपनी त्वचा को बिना एक रूपये खर्च किए निखार सकती हैं, तो आप आज ही नुस्खे को अपना लीजिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सगाई में न्यूली एंगेज्ड कपल परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किया Kiss
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com