Diwali 2021: इस दिवाली कीजिये फ्रंट लाइन वर्कस को सलाम, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है #दिवालीपरधन्यवाद

डॉक्टर्स (Doctors) को हमेशा से भगवान का दर्जा दिया जाता रहा है. ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि वो हमेशा अपने वक्त और जान की परवाह किए बगैर अपने मरीजों की जान बचाने की जी-तोड़ कोशिश करते हैं.

Diwali 2021: इस दिवाली कीजिये फ्रंट लाइन वर्कस को सलाम, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है #दिवालीपरधन्यवाद

Diwali 2021: जानिये सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हो रहा है #दिवालीपरधन्यवाद

नई दिल्ली:

इस साल दिवाली पर लोग डॉक्टर्स और फ्रंट लाइन वर्कस को संबोधित कर रहे हैं, जिसकी बड़ी वजह है कोरोना, क्योंकि देश में डॉक्टर्स कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के खिलाफ फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स साबित हुए हैं. ऐसे में जब लोग लॉकडाउन में घरों में कैद थे और सोशल डिसटेंसिंग के नियमों का पालन कर रहे थे, ताकि कोविड से खुद को बचा सकें व संक्रमण को फैलने से रोक सके, ऐसे समय में भी फ्रंट लाइन वर्कस जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे लोगों का न केवल बचाव कर रहे थे, बल्कि उन लोगों को नया जीवन भी दे रहे हैं. डॉक्टर्स (Doctors) को हमेशा से भगवान का दर्जा दिया जाता रहा है. ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि वो हमेशा अपने वक्त और जान की परवाह किए बगैर अपने मरीजों की जान बचाने की जी-तोड़ कोशिश करते हैं.

कोरोना काल (Corona) में डॉक्टर्स ने जिस मुस्तैदी के साथ कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) की भूमिका निभायी है, वो वास्तविकता में याद रखने योग्य है. इसी संदर्भ में कई लोग 'कू' (Koo) पर अपने विचार साझा करते हुए कोरोना वॉरियर्स को संदेश लिख कर उनका आभार व्यक्त कर रहे है और देखते ही देखते 'कू' Koo पर #दिवालीपरधन्यवाद ट्रेंड करने लग गया.

आइए देखते कुछ खास 'कू' (Koo)

एक यूजर ने लिखा, '#दिवालीपरधन्यवाद अपने सैनिक भाइयों डॉक्टर्स पैरामेडिकल स्टाफ मेरे घर में काम करने वाली मेड मेरे खेतों में काम करने वाले मजदूर और किसान व हर उस व्यक्ति को जो देश सेवा में तन-मन-धन और ईमानदारी से लगा हुआ है.

Koo App
#दिवालीपरधन्यवाद धन्यवाद उन महान पूर्वजों को जिन्होंने प्राण त्यागना उचित जाना पर धर्म नहीं त्यागा उनकी वही प्राण शक्ति हमको ऊर्जा और शक्ति प्रदान करे ताकि हम और हमारे आने वाले वंशज उनके इस गौरव को धारण करते हुए उनका मान बढ़ा सकने में समर्थ हो सकें यही विनती है। ।। ॐ ।।
- आशीष श्रीवास्तव (@आशीष_1श्रीवास्तव) 30 Oct 2021

दूसरे यूजर ने लिखा,'#दिवालीपरधन्यवाद...धन्यवाद उन महान पूर्वजों को जिन्होंने प्राण त्यागना उचित जाना पर धर्म नहीं त्यागा, उनकी वही प्राण शक्ति हमको ऊर्जा और शक्ति प्रदान करे, ताकि हम व हमारे आने वाले वंशज उनके इस गौरव को धारण करते हुए उनका मान बढ़ा सकने में समर्थ हो सकें यही विनती है'.

तीसरे यूजर ने लिखा, 'आइए इस दीवाली पर सभी फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को महामारी के समय में उनके समर्पण और निस्वार्थ सेवा के लिए अपना आभार व्यक्त करें.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चौथे यूजर ने लिखा,'#दिवालीपरधन्यवाद #फिररौशनहोगीदिवाली #दिवालीउम्मीदोंवाली...सभी फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स का धन्यवाद और हैप्पी दिवाली.'