Detox Drink After Festival: त्योहार में मीठा खाकर बढ़ गया है वजन? इन 3 डिटॉक्स ड्रिंक्स को पीएं, कुछ ही दिनों में कम हो जाएगा वेट

Detox Drink After Festival: नवंबर में एक के बाद एक फेस्टिवल होने से रोज मीठा तो खाना हो ही जाता है. अगर आप का मीठा खाने से वजन बढ़ गया है तो घबराइए नहीं. यहां है वजन कंट्रोल का सॉल्युशन.

Detox Drink After Festival: त्योहार में मीठा खाकर बढ़ गया है वजन? इन 3 डिटॉक्स ड्रिंक्स को पीएं, कुछ ही दिनों में कम हो जाएगा वेट

हम आपको कुछ ऐसी Detox Drinks  के बारे में बताएंगे, जिससे ना सिर्फ बैली फैट कम होगा बल्कि फेफड़े और लिवर भी स्वस्थ रहेंगे.

नई दिल्ली :

Detox Drink After Festival: नंवबर के पहले हफ्ते से ही धनतेरस, दिवाली, गोवर्धन पूजा , भाई दूज और छठ जैसे त्योहार एक के बाद एक शुरू हो चुके हैं. ऐसे में घर में मिठाइयां ना आएं, भला ये कैसे हो सकता है. जाहिर सी बात है जब घर में मिठाई होगी तो आप जमकर खाएंगे भी. ऐसे में आप सेहत का हाल बेहाल होना लाहमी है. खासकर के वेट बढ़ना. अगर आपका पिछले कुछ दिनों से मीठा खाने से वजन तेजी से बढ़ गया है तो घबनाइए नहीं. जी हां, हम आपको कुछ ऐसा बताने वाले हैं, जिससे आपका वजन तेजी से कम हो जाएगा. बस से इसे आपको सख्ती से फॉलो करना है. हम आपको कुछ ऐसी Detox Drinks  के बारे में बताएंगे, जिससे ना सिर्फ बैली फैट कम होगा बल्कि फेफड़े और लिवर भी स्वस्थ रहेंगे.

ऑरेंज- गाजर बेहतरीन डिटॉक्स ड्रिंक

इस ड्रिंक को बनाने के लिए संतरे और गाजर का जूस निकाल लें. जूस को ब्लेंडर में डालकर इसमें हल्दी और अदरक मिला दें. 30 सेकंड के लिए ब्लेंड फिर से करें और फिर आधा नींबू निचोड़कर इसे छानकर पी जाएं

स्वादिष्ट नींबू-पुदीना डिटॉक्स ड्रिंक

नींबू और पुदीना आयुर्वेदिक गुणों से भरा हुआ है. इससे ना सिर्फ पेट पर जमा फैट कम होता है, बल्कि आप पेट की कई तरह की समस्याओं से भी निजात पा सकते हैं. एक ब्लेंडर में ढेर सारी बर्फ के साथ सभी सामग्री को ब्लेंड कर लें और ठंडा-ठंडा परोसें.

हेल्दी दालचीनी डिटॉक्स ड्रिंक


सभी जानते हैं कि वजन घटाने के लिए दालचीनी का इस्तेमाल किया जाता है. आप इसे डिटॉक्स ड्रिंक्स की तरह भी यूज कर सकते हैं. दालचीनी वाला यह ड्रिंक पीने से मेटाबॉलिज्म मजबूत होता है और पेट की चर्बी तेजी से कम होती है. अगर आप बेली फैट कम करना चाहते हैं तो दालचीनी का इस्तेमाल कर सकते हैं. एक बर्तन में गुनगुना पानी लें और उसमें एक चम्मच दालचीनी पाउडर मिला लें. अब इस डिटॉक्स ड्रिंक को सोते समय पिएं. जल्द ही आपको नजर आने लगेगा कि आप फैट कम हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.