Debina Bonnerjee की चमकती त्वचा का ये है राज, आप भी घर पर आसानी से कर सकती हैं इस सीक्रेट स्किन केयर को फॉलो

Debina Bonnerjee के इस सीक्रेट स्किन केयर रूटीन से आप भी उनकी ही तरह खूबसूरत और बेदाग त्वचा पा सकती हैं.

Debina Bonnerjee की चमकती त्वचा का ये है राज,  आप भी घर पर आसानी से कर सकती हैं इस सीक्रेट स्किन केयर को फॉलो

Skin Care Routine किस तरह का हो ये सभी को देबीना से सीखना चाहिए.

Skin Care Routine: खूबसूरत, ग्लोइंग और दमकती त्वचा कौन नहीं पाना चाहता. इसके लिए लड़कियां न जाने क्या क्या जतन करती हैं. बावजूद इसके जब स्किन बेजान और डल नजर आती है तो चेहरा मायूस हो जाता है. तो अगर आप भी अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहती हैं तो एक्ट्रेस देबीना बनर्जी का स्किन केयर रूटीन फॉलो कर सकती हैं. देबीना बनर्जी (Debina Bonnerjee) की खूबसूरती किसी को भी उनका दीवाना बना सकती है. तो चलिए, आज इस लेख में आपको बताते हैं देबिना बनर्जी का ब्यूटी सीक्रेट जिसे आप भी बड़ी आसानी से फॉलो कर सकती हैं. 

देबीना बनर्जीं (Debina Bonnerjee) का ब्यूटी सीक्रेट 

स्किन एक्सफोलिएशन 

 देबिना बनर्जीं स्किन एक्सफोलिएशन से अपने स्किनकेयर रूटीन की शुरुआत करती हैं. अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए सबसे देबीना (Debina Bonnerjee) स्क्रबर का इस्तेमाल कर स्किन की डेड सेल्स को रिमूव करती हैं. ऐसा करने से चेहरे पर निखार आता है और स्किन क्लियर हो जाती है. 

डिटॉक्सीफाई अंडर आई पैचेस 

अगले स्टेप में देबीना स्किन को हाइड्रेट करने के बाद आई पैच लगाती हैं. ऐसा करने से देबीना को अपनी आंखों को डार्क सर्कल्स, फाइन लाइन्स और पफीनेस से बचाने में मदद मिलती है. आई पैचेस लगाने से आंखों को रिलैक्स फील होता है और दिनभर की थकान दूर हो जाती है. 

स्टीम मास्क करती हैं अप्लाई 

स्किन को सॉफ्ट, स्मूद और बैलेंस्ड बनाने के लिए स्टीम मास्क अप्लाई करना देबीना (Debina Bonnerjee) के स्किन केयर रूटीन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. डिटॉक्सीफाई अंडर आई बैग्स लगाने के बाद स्किन को रिजूविनेट और मॉइस्चराइज करने के लिए देबीना कॉलेजन बूस्टिंग स्टीम मास्क चेहरे पर अप्लाई करती हैं. साथ ही, होठों का ख्याल रखने के लिए लिप स्क्रब लगाती हैं. इसे अप्लाई करने के लिए स्टीम मास्क अप्लाई कर के चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें और फिर फेस वॉश कर लें. 

हाइड्रेटिंग मास्क 

पूरे स्किन केयर रूटीन को कंप्लीट करने के लिए देबीना (Debina Bonnerjee) हाइड्रेटिंग मास्क अप्लाई करती हैं. मास्क अप्लाई करने के बाद ऊपर से बबल रिवर्सिबल फेस मास्क लगाकर 15 से 20 मिनट तक छोड़ देती हैं. इसके बाद अपना फेस वॉश कर लेती हैं. 

हाइड्रेटिंग मिंट स्प्रे 

अब स्किन को टोन करने के लिए फेस मास्क के बाद वे हाइड्रेटिंग मिंट फेस पर स्प्रे करती हैं. इससे स्किन फ्रेश लगती है. अगर आप भी ऐसी ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो देबीना की तरह स्किन केयर रूटीन फॉलो कर सकती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.