विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 07, 2018

क्या आपको पता है अपने पार्टनर का फेसबुक पासवर्ड? सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

77 फीसदी भारतीयों का मानना है कि टेक्नोलॉजी का प्रयोग उनके रिश्तों का हिस्सा है, जबकि 67 फीसदी का मानना है कि उनका साथी उनसे ज्यादा इंटरनेट से जुड़े डिवाइसों में रुचि लेता/लेती है. 

Read Time: 3 mins
क्या आपको पता है अपने पार्टनर का फेसबुक पासवर्ड? सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
'84 फीसदी भारतीय साथी से साझा करते हैं पासवर्ड'
नई दिल्ली: कहा जाता है कि पार्टनर से सबकुछ शेयर नहीं किया जाता है. एक-दूसरे को पर्सनल स्पेस दिया जाता है, ताकि कोई भी एक-दूसरे के कुछ मामलों में इंटरफेयर ना करें. इस लिस्ट में कुछ लोगों के लिए अपने पासवर्ड भी आ जाते हैं. कई लोग अपने पार्टनर से पासवर्ड शेयर नहीं करते. लेकिन यह सर्वे आपके होश उड़ाने वाला है. इस सर्वे में पता चला है कि 84 फीसदी भारतीय अपने पार्टनर से पासवर्ड शेयर करते हैं. 

Rose Day 2018: इन स्पेशल मैसेजेस से करें Valentine's Week की शुरुआत

हालांकि 89 फीसदी भारतीयों का मानना है कि रिश्ते में निजता जरूरी चीज है, लेकिन 84 फीसदी लोग अपने साथी से अपना पासवर्ड (फेसबुक और वॉट्सएप) और पिन नंबर साझा करते हैं. मैकेफे द्वारा किए गए एक अध्ययन से यह जानकारी मिली है, जिसमें निजी जानकारी साझा करते हुए सर्तकता बरतने की अपील की गई. अध्ययन के मुताबिक, 77 फीसदी भारतीयों का मानना है कि टेक्नोलॉजी का प्रयोग उनके रिश्तों का हिस्सा है, जबकि 67 फीसदी का मानना है कि उनका साथी उनसे ज्यादा इंटरनेट से जुड़े डिवाइसों में रुचि लेता/लेती है. 

Valentine's Day 2018: इन आसान 7 ब्यूटी टिप्स से मिलेगा दमकता चेहरा हर दिन
 
couple mobile

मैकेफी के प्रबंध निदेशक और उपाध्यक्ष (इंजीनियरिंग) वेंकट कृष्णापुर ने एक बयान में कहा, "आज की कनेक्टेड लाइफस्टाइल में दैनिक गतिविधियां और ग्राहकों से साथ संपर्क टेक्नोलॉजी और एप्स के माध्यम से होता है. प्रौद्योगिकी पर हमारी इस निर्भरता के कारण हमें अनजान के साथ अपनी निजी जानकारियों को साझा करना है. इसलिए हमें ज़रुरत से ज्यादा जानकारियां साझा करने से सतर्क रहना चाहिए और सुधारात्मक उपाय करना चाहिए."

तो इस वजह से Opposite Sex को देखकर मचलने लगता है मन

इस रिपोर्ट में यह भी पाया गया कि चार भारतीय में से तीन (75 फीसदी) को अपने साथी का ध्यान प्राप्त करने के लिए उनकी डिवाइस के साथ प्रतिद्वंदिता करनी पड़ी. आधे से ज्यादा वयस्कों (21 से 40 साल के बीच) ने बताया कि ऐसा एक से ज्यादा बार हो चुका है.

इसके बाद, 81 फीसदी भारतीयों का कहना था कि उन्हें अपने दोस्त, परिवार के सदस्य या उनके जीवन के महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ इस बात को लेकर बहस करनी पड़ी कि वह जब साथ होते हैं तो उनका साथी अपने फोन पर ज्यादा ध्यान देता/देती है.

INPUT - IANS

देखें वीडियो - गूगल के करीब 50 लाख अकाउंट हैक, यूजर नेम, पासवर्ड ऑनलाइन जारी 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Father's day 2024 : क्या आपके पापा हैं 50 प्लस तो जरूर कराएं ये 5 मेडिकल टेस्ट, सेहत का ख्याल रखना है जरूरी
क्या आपको पता है अपने पार्टनर का फेसबुक पासवर्ड? सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
Virat Kohli ने शरीर की ताकत 10 गुना बढ़ाने के लिए ये खास तरह के आटा चावल खाने की दी सलाह, खुद भी करते हैं इस डाइट को फॉलो
Next Article
Virat Kohli ने शरीर की ताकत 10 गुना बढ़ाने के लिए ये खास तरह के आटा चावल खाने की दी सलाह, खुद भी करते हैं इस डाइट को फॉलो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;