Skin Care : चाहती हैं स्किन पर ग्‍लो बना रहे तो यूज करें कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, ये हैं इसे लगाने के फायदे

Skin Care : कोल्ड प्रेस्ड ऑयल में कई फैटी एसिड होते हैं. लिनोलिक और ओलिक एसिड चेहरे में मौजूद एक्ने की समस्या से छुटकारा दिलाता है. साथ ही मुंहासों के कारण आए दाग-धब्बों और ब्लेमिश जैसी समस्या को भी कम करता है.

Skin Care : चाहती हैं स्किन पर ग्‍लो बना रहे तो यूज करें कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, ये हैं इसे लगाने के फायदे

Skin Care : कोल्ड प्रेस्ड ऑयल का इस्तेमाल पिछले कुछ समय से ब्यूटी और वेलनेस सेक्टर में ज्यादा हो रहा है.

नई दिल्‍ली :

Skin Care : कोल्ड प्रेस्ड ऑयल का इस्तेमाल पिछले कुछ समय से ब्यूटी और वेलनेस सेक्टर में ज्यादा होने लगा है. इसका इस्तेमाल स्किन केयर रूटीन में भी शामिल हो गया है. दरअसल इसके इस्तेमाल से स्किन प्रॉब्लम दूर हो जाती हैं. यह कोल्ड प्रेस्ड ऑयल फूल, पत्तों, पेड़ की छाल और जड़ों से बिना हीट और केमिकल के निकाला जाता है. ऐसा करने से गुणकारी तत्व और स्वाद बच जाता है जो स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है. जोजोबा, ग्रेप सीड, रोजहिप ऑयल सभी कोल्ड प्रेस्ड ऑयल होते हैं. तो आइए आपको बताते हैं ये कोल्ड प्रेस्ड ऑयल किस तरह से स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं.

if2ontp8

एक्ने  करता  है  कम
कोल्ड प्रेस्ड ऑयल में कई फैटी एसिड होते हैं. लिनोलिक और ओलिक एसिड चेहरे में मौजूद एक्ने की समस्या से छुटकारा दिलाता है. साथ ही मुंहासों के कारण आए दाग-धब्बों और ब्लेमिश जैसी समस्या को भी कम करता है.  
 

एजिंग  को  रोकता  है
कोल्ड प्रेस्ड ऑयल में एंटी ऑक्सीडेंट भी होते हैं जो स्किन के तनाव को दूर करते हैं. जिसके चलते चेहरे पर आने वाली झुर्रियों और फाइन लाइंस नहीं होती है और अगर हैं तो उसे भी कम करने में मदद करता है.
 


स्किन  रहती  है  मॉइश्चराइज
स्किन के लिए विटामिन ए और ई अच्छा होता है. कोल्ड प्रेस्ड ऑयल में यह दोनों भरपूर मात्रा पाये जाते है. जिसके चलते यह ऑयल स्किन को मॉइस्चराइज करने के साथ मुलायम रखता है. इसके अलावा स्किन में हाइड्रेशन को बढ़ाने का काम करता है.

pflefma

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्किन  को  बनाता  है  ग्लोइंग
स्किन की मसाज के लिए तेल हमेशा अच्छा एजेंट होता है. कोल्ड प्रेस्ड ऑयल से स्किन मसाज करना और भी अच्छा होता है. स्किन की बढ़िया तेल और अच्छे की गई मसाज से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है जो स्किन में रेडिएंट ग्लो लाने का काम करता है.
इसके अलावा हमेशा ध्यान रखे इस ऑयल का इस्तेमाल अपनी स्किन के अनुसार और सही मात्रा में यूज करना चाहिए. इसके अलावा सेंसिटिव वालों को इसका यूज डॉक्टर की सलाह पर ही करना चाहिए.