बाल हेल्दी और शाइनी बनाए रखने के लिए कॉफी में ये तीन चीज मिलाकर तैयार करिए हेयर मास्क

White hair : इस हेयर मास्क को आप हफ्ते में एक बार लगा लेती हैं तो व्हाइट हेयर पर लगाम लगेगी और बालों की चमक और मजबूती में भी इजाफा होगा.

बाल हेल्दी और शाइनी बनाए रखने के लिए कॉफी में ये तीन चीज मिलाकर तैयार करिए हेयर मास्क

इस हेयरमास्क को अप्लाई करने के बाद आप महसूस करेंगी आपके बाल पहले से कहीं ज्यादा मुलायम नजर आएंगे.

Coffee hair mask : काले, घने और चमकदार बाल व्यक्तित्व में चार चांद लगा देते हैं. आप कितना भी सज संवर लीजिए लेकिन सिर पर बाल नहीं हैं तो सब बेकार है. इसलिए लोग बाल का खास ख्याल रखते हैं. ऐसे में हम आपके बाल की सुंदरता में चार चांद लगाने के लिए यहां पर कॉफी हेयर मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप हफ्ते में एकबार बालों में लगा लेती हैं तो व्हाइट हेयर पर लगाम लगेगी और बालों की चमक और मजबूती में भी इजाफा होगा.

बाल झड़ने की ये होती है असली वजह, इन फूड्स से आज से ही बना लीजिए दूरी

कॉफी हेयर मास्क कैसे बनाएं

  • इसको बनाने के लिए आपको 01 कटोर दही, 2 से 3 चम्मच कॉफी पाउडर, दो टेबलस्पून ऑलिव ऑयल, 1 से 2 चम्मच शहद चाहिए. 
  • इन सारे इंग्रीडिएंट्स को एक बाउल में अच्छे से मिला लीजिए. फिर आप हेयर रूट और लेंथ में अच्छे से लगाकर 30 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दीजिए. इसके बाद आप हेयर वॉश कर लीजिए. 
  • इस हेयर मास्क को अप्लाई करने के बाद आप महसूस करेंगी आपके बाल पहले से कहीं ज्यादा मुलायम हो गए हैं. इस मास्क को तैयार करने में इस्तेमाल की गई सामग्री दही रुसी की समस्या से राहत दिलाएगी साथ ही बालों में नमी बनाए रखने का भी काम करेगी. यह आपके बालों की अच्छी कंडीशनिंग करती है. शहद भी बालों में नमी बनाए रखने का काम करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

विक्की कौशल, करण जौहर और अन्य लोग 'मेरे मेहबूब मेरे सनम' की रैप अप पार्टी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com