Baby Boy Name: घर में आया है नन्हा मेहमान, भोलेनाथ के इन अलौकिक नामों पर रखें अपने लाडले का नाम

Names of shiva : अगर आप शिव भक्त हैं तो अपने बच्चे को शिव के ढेर सारे सुंदर नामों में से एक नाम दे सकते हैं. शिव अनन्त और अमर हैं, उनके जितने रूप हैं, उतने ही ढेर सारे नाम हैं और हर एक नाम का खूबसूरत और बेहद प्यारा मतलब है.

Baby Boy Name: घर में आया है नन्हा मेहमान, भोलेनाथ के इन अलौकिक नामों पर रखें अपने लाडले का नाम

Names of shankar ji : सावन के महीने में हुआ है बेबी तो यह नाम रखें.

Unique Baby Boy Name's On Lord Shiva: अगर आपके घर में भी किसी नन्हे मेहमान की खुशी आने वाली है तो उसके नाम को लेकर आप जरूर उत्साहित होंगे. यूं भी आजकल के दौर में बच्चों के यूनीक और मीनिंग फुल नाम (Unique Name) रखने का दौर है. ऐसे में अगर आप शिव भक्त हैं तो अपने बच्चे को शिव के ढेर सारे सुंदर नामों (Lord Shiva Name) में से एक नाम दे सकते हैं. शिव अनन्त और अमर हैं, उनके जितने रूप हैं, उतने ही ढेर सारे नाम हैं और हर एक नाम का खूबसूरत और बेहद प्यारा मतलब है. चलिए आज बात करते हैं बच्चों के ऐसे ही खूबसूरत और यथार्थवादी नामों की जिनसे आप अपने बच्चे को एक बेहद मजबूत औऱ प्यारी पहचान दे सकते हैं.

भगवान शिव के नाम पर रखें लाडले का नाम  (Name Your Baby On Lord Shiva Name)

त्रिजल
सबसे पहला नाम आता है त्रिजल. त्रिजल का अर्थ है जल की तरह पवित्र. शिव त्रिजल हैं, उन्हें कोई मैला नहीं कर सकता. इसलिए आप अपने बच्चे का नाम त्रिजल रख सकते हैं.

bkj8qono

शिवायू  
आयु से परे अनन्त शिव की याद दिलाता है शिवायू. इसका मतलब है कि शिव अनन्त है और उनकी कोई आयू नहीं है.आप बेटे का नाम शिवायू रख सकते हैं.

पंशुल
पंशुल का संबंध भी शिव है और इसका मतलब होता है सुगंधित. शिव जब सुगंध के बीच होते हैं तो पंशुल हो जाते हैं. आप अपनी बेटी या बेटे का नाम पंशुल रख सकते हैं.

गिरिक
गिरिक का संबंध भी भगवान शिव से है. इसका मतलब है पहाड़ों का राजा. महादेव शिव हिम से ढके पहाड़ों पर ही निवास करते हैं. ऐसे में वो पहाड़ों के राजा कहलाते हैं. आप अपने बेटे का नाम गिरिक रख सकते हैं.

विधार्थ
विधार्थ यानी लीजेंडरी यानी ज्ञान और विशेषताओं से भरा हुआ. भगवान शिव समस्त ब्रह्मांड के ज्ञानी है. ऐसे ही ज्ञानी औऱ विशेष शक्तियों के मालिक को विधार्थ कहा गया है. इस नाम को बेबी बॉय के लिए चुन सकते हैं.  

यविन
यविन का मतलब होता है बहुत तेज चलने वाला. शिव भगवान के बारे में कहा जाता है कि वो बहुत तेज गति से पूरे ब्रह्मांड को घूम लेते थे. इसलिए शिव के स्वरूप को ही यविन कहा गया है. आप बेटे के नाम के लिए इस नाम को चुन सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.