Facial Yoga Exercises : इन 5 अक्षरों को रोज बोलने से दूर हो जाएंगी सारी झुर्रियां, ये हैं सबसे बेस्ट फेशियल एक्सरसाइज

चेहरे की झुर्रियां, एजिंग लाइंस और रिंकल्स से छुटकारा पाने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं सबसे आसान और सुरक्षित उपाय. मार्केट के केमिकल्स को यूज़ करने की बजाय आप हर रोज़ करें फेशियल योगा.

Facial Yoga Exercises : इन 5 अक्षरों को रोज बोलने से दूर हो जाएंगी सारी झुर्रियां, ये हैं सबसे बेस्ट फेशियल एक्सरसाइज

फेशियल योगा आपकी स्किन को टाइट करेगा, झुर्रियां कम करेगा और उसे ग्लोइंग भी बनाएगा.

नई दिल्ली :

जैसे उम्र बढ़ती है चेहरे पर नजर आने लगती है, पर अब बदलते वक्त के साथ भागदौड़ भरी जिंदगी में टेंशन, नींद की कमी और अनहेल्दी लाइफ़स्टाइल के चलते उम्र से पहले ही कई लोगों के चेहरे पर झुर्रियां नजर आने लगती हैं. ज्यादातर लोग इसे दूर करने के लिए बाजार में मौजूद ढेरों स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. कई बार कुछ प्रोडक्ट्स फायदा करते हैं तो कई प्रोडक्ट्स का उल्टा इफेक्ट चेहरे पर दिखाई देता है. ऐसे में चेहरे की झुर्रियां, एजिंग साइंस, रिंकल्स और फाइन लाइंस से छुटकारा पाने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं सबसे आसान और सुरक्षित उपाय. मार्केट के केमिकल्स को यूज़ करने की बजाय आप हर रोज़ करें फेशियल योगा. ये आपकी स्किन की टाइटनिंग करेगा, झुर्रियां कम करेगा और उसे ग्लोइंग बनाएगा.

tgas1718

हर रोज़ 10 से 15 मिनट करें फेशियल योगा

जिस तरह हम खुद को फिट रखने के लिए योग के तमाम तरह के आसन करते हैं ठीक उसी तरह फेशियल योगा आपके फेस को हेल्दी, चमकदार और ग्लोइंग बनाने के लिए जरूरी है. फेशियल योगा में कुछ अक्षरों के बोलने से ही चेहरे की झुर्रियां और रिंकल्स दूर हो जाएंगे. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि फेशियल योगा करते वक्त मसल्स में खिंचाव पैदा होता है, जो आपके चेहरे के एक्स्ट्रा फैट को कम करने के साथ आपके स्ट्रेस को भी दूर करता है. हर रोज़ फेशियल योगा करने के लिए आपको बस 10 से 15 मिनट का वक्त देना होगा. इन 15 मिनट्स में आप अपने फेस को ओवर ऑल ग्रूम कर पाएंगे.

 इन अक्षरों को बोलने से मिलेगा बेनिफिट

फेशियल योगा करते वक्त रोजाना 15 से 20 बार आ, ऊ को एक साथ रिपीट करें.

इसी के साथ ही ई और ऊ को एक साथ बोलने से भी आपकी स्किन पर गलो नज़र आएगा और फेस का फैट भी कम होगा.

अंग्रेज़ी के 3 अल्फाबेट O, E और X को भी फेशियल योगा के दौरान दोहराएं. ये आपकी स्किन की एजिंग लाइंस और झुर्रियां दूर करने के लिए मददगार होंगे. इन अल्फाबेट्स को 5 मिनट तक बार-बार दोहराएं.

इन अल्फाबेट्स को दोहराने से आपकी जॉ लाइन, गर्दन, और गालों की मसल्‍स में खिंचाव पैदा होता, जिसका बेनिफिट स्किन को मिलता है.

a9v0ualk

बेस्ट फेशियल एक्सरसाइज़

किसएंड स्माइल एक्सरसाइज़

स्माइल करना और किस करना एक तरह की एक्सरसाइज होती है जो आपके फेस को कई तरह से फायदे पहुंचाती है. ये एक्सरसाइज करना बेहद आसान है और इसे थोड़ा सा भी वक्त मिलने पर कर सकते हैं. किस एंड स्माइल एक्सरसाइज करने के लिए आप अपने लिप्स को बाहर की तरफ खींचें, जितना हो सके स्ट्रेच करें और फिर नॉर्मल स्थिति में वापस लौट आए. ये आपके चेहरे का एक्स्ट्रा फैट और एजिंग लाइंस को कम करने में मदद करेगी.

आइब्रोकोस्ट्रेचकरें

ये एक्सरसाइज करना बहुत ही ज्यादा ईज़ी है. आइब्रो स्ट्रेच करने के लिए आप अपने मिडल फिंगर को अपने आइब्रोज पर रखें और ऊपर की तरफ स्ट्रेच करें. कुछ सेकंड के लिए उसे स्ट्रेच करके ऊपर की तरफ खींचे. अब आप अपनी आइब्रोज़ को नीचे की तरफ लाएं और थोड़ा सा प्रेशर दें. ये एक्सरसाइज हर रोज 10 से 20 बार करें. ऐसा करने से आपके आइब्रोज की मसल्स टाइट होंगी और चेहरे पर ग्लो आएगा.

face yoga


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com