पहली बार लोगों के लिए खोला गया Buckingham Palace garden, Video में देखें यहां का खूबसूरत नज़ारा

पहली बार बकिंघम पैलेस गार्डन (Buckingham Palace garden) 9 जुलाई से जनता के लिए खोल दिया गया है. आगंतुक लॉन पर स्व-निर्देशित पर्यटन और पिकनिक का आनंद ले सकते हैं.

पहली बार लोगों के लिए खोला गया Buckingham Palace garden, Video में देखें यहां का खूबसूरत नज़ारा

पहली बार लोगों के लिए खोला गया Buckingham Palace garden

बकिंघम पैलेस गार्डन (Buckingham Palace garden) पहली बार 9 जुलाई से जनता के लिए खोल दिया गया है. आगंतुक लॉन पर स्व-निर्देशित पर्यटन और पिकनिक का आनंद ले सकते हैं. खबरों के मुताबिक, पहले से बुक किए गए गाइडेड 'गार्डन हाइलाइट्स' टूर का लाभ गुलाब के बगीचे, समर हाउस और वाइल्डफ्लावर मीडो के आसपास भी लिया जा सकता है.

और क्या देखने को मिलेगा ? साढ़े तीन एकड़ की झील के पार द्वीप और उसके मधुमक्खियों के नज़ारों के अलावा, 156-मीटर हर्बेसियस बॉर्डर, हॉर्स चेस्टनट एवेन्यू, रानी विक्टोरिया और प्रिंस अल्बर्ट द्वारा लगाए गए और उनके नाम पर पेड़  भी यहां देखने को मिलेंगे.

देखें Video:

बता दें कि 39 एकड़ में फैले महल के बगीचे का निर्माण 1820 के दशक में किया गया था. इसके कई देसी पौधे हैं जो अब लंदन में शायद ही कभी देखे जाते हैं. यह कथित तौर पर 1000 से अधिक पेड़ों, एक गुलाब के बगीचे, पांच मधुमक्खियों के छत्ते, शहतूत के पेड़ों का राष्ट्रीय संग्रह और 320 विभिन्न जंगली फूलों और घासों का घर है.

इसके अलावा महल शाही समारोहों से प्रेरित उत्पादों की बिक्री भी करेगा. रॉयल कलेक्शन ट्रस्ट के डिजाइनों में एक सैंडविच बैग, कोरगिस, कैरिज, कपकेक और सैनिकों के साथ सजी, एक बकिंघम पैलेस हैंड सैनिटाइज़र, कॉटन नैपकिन, एक पिकनिक कंबल और एक पुन: प्रयोज्य पानी की बोतल, अन्य वस्तुओं के साथ शामिल हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


टिकटों की बिक्री शुरु हो गई है, यहां http://www.rct.uk पर खरीदे जा सकते हैं.