सिर्फ 2 मिनट में नींबू से सन बर्न बॉडी हो जाएगी एक बार में साफ, तरीका है एकदम आसान

Home remedy : अगर आपका शरीर सूरज की तेज किरणों से जल गया है तो फिर यहां बताए जा रहे नींबू के नुस्खे को अपना लीजिए. 2 मिनट में आपका शरीर साफ हो जाएगा. 

सिर्फ 2 मिनट में नींबू से सन बर्न बॉडी हो जाएगी एक बार में साफ, तरीका है एकदम आसान

Sun burn : अगर आपका शरीर सूरज की तेज किरणों से जल गया है तो फिर यहां बताए जा रहे नींबू के नुस्खे को अपना लीजिए.

Body san tan removal tips : सूरज की तेज गर्मी हमारी त्वचा को कई तरह से प्रभावित करती है. सूरज की सीधी किरणों के संपर्क में आने से हमारी त्वचा बेजान और झुलसी हुई दिखने लगती है. हालांकि सूरज विटामिन डी का एक बड़ा स्रोत है, पराबैंगनी किरणों के हल्के संपर्क से शरीर में विटामिन डी और मेलेनिन का संश्लेषण तेज हो जाता है, लेकिन ज्यादा देर धूप में समय बिताने से स्किन प्रॉब्लम का कारण बन सकता है. अगर आपका शरीर सूरज की तेज किरणों से जल गया है तो फिर यहां बताए जा रहे नींबू के नुस्खे को अपना लीजिए. 2 मिनट में आपका शरीर साफ हो जाएगा. 

बिना दाग धब्बे वाली ग्लोइंग स्किन के लिए चीनी में मिलाएं ये 3 इंग्रीडिएंट्स, 15 दिन में दमक उठेगा चेहरा

नींबू से सनबर्न कैसे पाएं छुटकारा

आपको आधा नींबू लेना है फिर फिर उस अपना फेवरेट फेश वॉश क्रीम गिरा लीजिए. इसके बाद नींबू को पानी में डिप कर लीजिए. फिर आप अपने उन हिस्सों पर रब करिए जहां पर त्वचा धूप से जल गई है. इसके बाद आप साफ पानी से धो लीजिए. फिर आप पैक तैयार करिए.

- पैक के लिए एक नींबू का रस, उसमें आधा चम्मच कॉफी पावडर, हल्दी और थोड़ा कोकोनेट ऑयल मिला लीजिए. अब इसे सनबर्न वाली स्किन पर लगा लीजिए. इस पैक को 15 मिनट के लिए लगाकर रखना है. फिर साफ पानी से धो लेना है. इसको आप हफ्ते में एक बार कर लेती हैं तो फिर आपकी बॉडी सनटैन फ्री हो जाएगी. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com