बहुत मोटे हैं और वजन कम होने का नाम नहीं ले रहा है, तो पानी में मिलाकर पी जाइए यह 1 चीज, फिर देखिए कमाल

Weight loss: कुछ लोग सुबह में एक्सरसाइज व प्राणायाम करते तो हैं, लेकिन उनकी शिकायत होती है कि मोटापा कम नहीं हो रहा है. तो चलिए जानते हैं एक ऐसे पेय पदार्थ (drinks) के बारे में जो आपका वजन (weight loss) तेजी से घटाने में बहुत मददगार होगा.

बहुत मोटे हैं और वजन कम होने का नाम नहीं ले रहा है, तो पानी में मिलाकर पी जाइए यह 1 चीज, फिर देखिए कमाल

Tips: ब्लैक कॉफी पीने से मेटाबोलिज्म मजबूत होता है.

खास बातें

  • एंटी ओबेसिटी गुणों से भरपूर होती है.
  • ब्लैक कॉफी शरीर में एनर्जी लेवल को भी बढ़ाती है.
  • इसे पीने से मेटाबोलिजम मजबूत होता है.

Weight loss coffee: आवश्यकता से अधिक वजन न सिर्फ आपके शरीर को बेढंगा बना देता है बल्कि कई तरह की बीमारियों से भी मिलवाता है, जो कि ठीक नहीं है. इसीलिए आजकल लोग  सेहत को लेकर बहुत सजग रहते हैं और रोजाना जिम, योगा (yoga) करना नहीं भूलते हैं. हालांकि कुछ लोग सुबह में एक्सरसाइज व प्राणायाम करते तो हैं, लेकिन उनकी शिकायत होती है कि मोटापा कम नहीं हो रहा है. तो चलिए जानते हैं एक ऐसे पेय पदार्थ (drinks) के बारे में जो आपका वजन (weight loss) तेजी से घटाने में बहुत मददगार होगा. दरअसल हम बात कर रहे हैं ब्लैक कॉफी (black coffee) की.

ब्लैक कॉफी से ऐसे घटेगा वजन | how to lose weight with black coffee

  1. ब्लैक कॉफी (black coffee) पीने से मोटापा तेजी से घटता है, असल में कॉफी (coffee) में क्लोरोजेनिक एसिड होता है जो कि एंटी ओबेसिटी (anti obesity) गुणों से भरपूर होता है.
  2. वहीं, ब्लैक कॉफी में कैफीन, थियोब्रोमाइन, थियोफाइलिइन और क्लोरोजेनिक एसिड है, जो बढ़ते वजन को नियंत्रित करता है.
  3. इसके अलावा ब्लैक कॉफी भूख के स्तर को कम करता है. इसमें पाया जाने वाला कैफीन बार-बार भूख लगने की समस्या से भी निजात दिलाता है.
  4. ब्लैक कॉफी आपके शरीर में एनर्जी लेवल को भी बढ़ाता है. इसलिए जो लोग जिम करते हैं इसका सेवन जरूर करते हैं. इसे पीने से मेटाबोलिज्म भी मजबूत होता है.
  5. इस कॉफी में कैलोरी भी बहुत कम होती है इसलिए ब्लैक कॉफी को रूटीन बना लेना चाहिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


शहनाज गिल और यामी गौतम का एयरपोर्ट पर खूबसूरत लुक 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com