विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 20, 2023

कॉमेडियन भारती सिंह इस तरह रखती हैं अपने बेटे को हेल्दी, खाने में देती है यह खास चीज

Bharti Singh's Child Care Routine: भारती सिंह ने बताया कि वो अपने बेटे 'गोला' को पंजाबियों की तरह स्‍ट्रॉन्‍ग बनाना चाहती हैं. इसीलिए उसे ज्यादा प्रोटेक्ट करके नहीं रखती बल्कि मजबूत बनाने की हर वो कोशिश करती हैं, जो जरूरी है. इसके लिए उसके खानपान का विशेष ख्याल रखती हैं.

Read Time: 4 mins
कॉमेडियन भारती सिंह इस तरह रखती हैं अपने बेटे को हेल्दी, खाने में देती है यह खास चीज
Bharti Singh's Son Gola : भारती सिंह अपने बेटे का ऐसे करती हैं केयर.

अंकित श्वेताभ: लॉफ्टर क्वीन भारती सिंह हाल ही में टीवी एक्‍ट्रेस रूबीना दिलैक के शो 'किसी ने बताया नहीं' के एक कार्यक्रम में पहुंची थी. जहां उन्होंने अपनी प्रेगनेंसी और बेटे की सेहत के राज को लेकर खुलकर बात की. भारती सिंह (Bharti Singh) ने बताया कि वह अपने बेटे 'गोला' को पंजाबियों की तरह स्‍ट्रॉन्‍ग बनाना चाहती हैं. इसीलिए उसे ज्यादा प्रोटेक्ट करके नहीं रखती बल्कि मजबूत बनाने की हर वो कोशिश करती हैं, जो जरूरी है. आइए जानते हैं भारती सिंह के बेटे का खाना यानी डाइट (Bharti Singh Son Diet) कैसी है.

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह की बेटे की सेहत का राज

बच्चे को खाने में देसी घी देती हैं

भारती सिंह ने बताया कि अपने बच्चे को खाने में देसी घी देना कभी नहीं भूती हैं. इससे उसकी मांसपेशियों को ताकत मिलती है और उसका शरीर मजबूत बनता है. इसीलिए कोशिश रहती है कि हर दिन उनका बच्चा देसी घी जरूर खाए. बेटे को ठोस आहार देने के बाद से ही भारती उसका खाना देसी घी में बनाना शुरू कर दिया था.

बेटे को चीनी से दूर रखती हैं

भारती सिंह ने बताया कि अपने बेटे को कभी भी चीनी नहीं देती हैं. शुरू से ही उन्होंने ऐसे प्लान बनाए ताकि चीनी की मात्रा बेटे के खाने में न के बराबर रहे. चीनी की बजाय वे गुड़ और खजूर बच्चे को खिलाती हैं. दरअसल, चीनी में जीरो न्‍यूट्रिशियन होने के चलते भारती अपने बेटे को ये नहीं खिलाना चाहती हैं. गुड़ और खजूर खाने में मिठास लाने का हेल्दी ऑप्शन माना जाता है.

Latest and Breaking News on NDTV
छोटी-छोटी दिक्कतों पर डॉक्टर के पास नहीं जाती हैं

लॉफ्टर क्वीन भारती सिंह ने बताया कि ज्यादातर मां अपने बच्चे को लेकर काफी पजेसिव और प्रोटेक्टिव रहती हैं. उन्हें बड़े ही प्यार-दुलार से रखती हैं लेकिन भारती इसमें थोड़ा पीछे हैं. उन्होंने बताया कि जब उनके बच्‍चे को हल्‍की-सी सर्दी-खांसी या कोई परेशानी होती है तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क नहीं करती हैं. बेटे को सही करने के लिए सबसे पहले देसी और घरेलू उपाय अपनाती हैं. जब चार-पांच दिन तक उसका असर नहीं होता है, तब डॉक्टर की मदद लेती हैं.

अपने बच्चे के लिए क्या करें

अगर भारती सिंह के बेटे की तरह आपका बच्‍चा भी है तो उसकी डाइट को सही रखकर उसकी सेहत को अच्छा बना सकती हैं. हालांकि, अगर बच्चे की डाइट में किसी तरह का बदलाव कर रही हैं तो डॉक्टर की सलाह के बाद ही करें, जिससे उसकी सेहत पर किसी तरह का असर न पड़ने पाए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 4 चीजों को दही में मिलाकर खाएंगे, तो मिलेंगे पेट से लेकर स्किन तक को फायदे
कॉमेडियन भारती सिंह इस तरह रखती हैं अपने बेटे को हेल्दी, खाने में देती है यह खास चीज
बालों को मजबूत बनाने के लिए ऐसे बनाकर लगाएं मेथी, कलौंजी और दही का हेयर मास्क
Next Article
बालों को मजबूत बनाने के लिए ऐसे बनाकर लगाएं मेथी, कलौंजी और दही का हेयर मास्क
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;